खेत में बकरी चरा रही बच्ची को जबड़े में दबाकर ले गया बाघ, शव बरामद

9/21/2020 4:38:42 PM

बहराइच: उत्तर प्रदेश बहराइच के बर्दिया गांव में दर्दनाक मामला सामने आया है। जहां खेत में बकरी चरा रही 11 साल की बच्ची को बाघ ने अपना निवाला बना लिया। स्थानीय ग्रामीणों व एसएसबी के जवानों ने जंगल से क्षतविक्षत शव बरामद कर लिया है। घटना के बाद खेत के निकट करीब आधे घंटे तक बाघ डटा रहा।

बता दें कि कतर्नियाघाट वन क्षेत्र के बर्दिया गांव में अपने परिवार के साथ बकरी चरा रही एक बालिका को बाघ अपने जबड़े में दबोच कर जंगल में खींच ले गया। साथ में बकरी चरा नाना अब्दुल सत्तार व गांव निवासी पहलवान और जाकिर अहमद आदि बाघ की पीछे बालिका को बचाने हाका लगाते हुए दौड़ पड़े जिसपर बाघ बालिका को लेकर जंगल में छिप गया।

घटना की खबर गांव में फैलते ही ग्रामीणों की भारी भीड़ जमा हो गई साथ ही पास के सशस्त्र सीमा बल 70वीं बटालियन की ई कम्पनी बर्दिया पर तैनात सब इंस्पेक्टर आँचल सिंह , एएसआई अंगता गोस , हवलदार संदीप कुमार व राजेश्वर कुमार यादव बालिका की तलाश में हाका लगाते हुए जंगल में घुस गए ।

इस दौरान करीब आधे घंटे के बाद बालिका आसमीन का क्षतविक्षत शव एसएसबी कैम्प से सौ मीटर दूर घने जंगल से बरामद हुआ। शव को बरामद करने के बाद बाघ रह रहकर लोगों के सामने दहाड़ता रहा। ग्रामीणों ने सूचना सूचना वन विभाग और पुलिस को दी। मौके पर पहुंचे वन दरोगा पवन शुक्ला ने घटना की पुष्टि की है। वहीं मौके पर पहुचे उप निरीक्षक कौसर अली कुरैशी ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस मामले में वन क्षेत्राधिकारी पियूष मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के बाद पीड़ित परिवार को मुआवजा दिलाया जाएगा।


Moulshree Tripathi

Related News