GST सर्वे से तंग आकर आंदोलन करने को मजबूर है व्यापारी,  ED की रिमांड पर मुख्तार अंसारी, पढ़ें यूपी की 10 बड़ी खबरें

punjabkesari.in Wednesday, Dec 14, 2022 - 07:59 PM (IST)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश के कुछ कारोबारियों के प्रतिष्ठानों पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के सर्वेक्षण अथवा छापे की कारर्वाई पर सवालिया निशान लगाया है। मायावती ने बुधवार को ट्वीट किया ‘‘ सरकार की गलत नीतियों व कार्यशैली आदि का ही परिणाम है कि पहले से ही नए जीएसटी राज के जंजाल से पीड़ित व्यापारी वर्ग अब यूपी में भी जीएसटी सर्वे/छापेमारी से तंग व दु:खी होकर बाजार बंद एवं आन्दोलन करने को मजबूर हो रहे हैं, जिसका निवारण जरूरी। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने धनशोधन के एक मामले में गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी को बुधवार को प्रयागराज की एक अदालत में पेश किया। ईडी के अधिवक्ताओं ने 14 दिन की कस्टडी रिमांड की मांग की थी, लेकिन कोर्ट ने 10 दिन की मंजूरी दी। अब मुख्तार अंसारी से ईडी 10 दिन तक पूछताछ करेंगे।

1- डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य की नसीहत, GST के नाम पर व्यापारियों को परेशान ना करें अधिकारी
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में  GST की लगातार छापेमारी से व्यापारियों में में दहशत का माहौल बना हुआ है। जिससे  व्यापारी अपनी दुकान नहीं खोल पा रहे है। विपक्ष सरकार पर जुबानी हमला भी बोल रहा है। इसे लेकर उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने ट्वीट कर समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि व्यापारी भाजपा परिवार के सम्मानित सदस्य है।

2- ज्ञानवापी मामला: काशी विश्वनाथ अधिनियम के तहत भक्त भी दायर कर सकते हैं मुकदमा
प्रयागराज: वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद परिसर में श्रृंगार गौरी और अन्य देवी देवताओं की नियमित पूजा की मांग से जुड़े मुकदमे की पोषणीयता को लेकर इलाहाबाद उच्च न्यायालय में चल रही सुनवाई के दौरान बुधवार को हिंदू पक्ष के वकील ने कहा कि काशी विश्वनाथ अधिनियम के तहत भक्त भी अपने पूजा के अधिकार के लिए वाद दायर कर सकते हैं।

3- माहौल बिगाड़ने की साजिश! अराजकतत्वों ने तोड़ी शिव प्रतिमा, 30 सालों से हो रहा था पूजा-पाठ
आजमगढ़: यूपी में आजमगढ़ में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने की साजिश की गई है। इसी कड़ी में जिले के दीदारगंज थाना क्षेत्र के हड़वां गांव की राजभर बस्ती में स्थापित शिव प्रतिमा को अराजकतत्वों ने रात में तोड़ दिया। सुबह जब ग्रामीणों को जानकारी हुई तो वे विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए। वहीं सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह मामले को शांत कराया।

4- प्रतापगढ़ में दर्दनाक हादसा, खेत में सिंचाई करने गए पिता-पुत्र की करंट की चपेट में आने से मौत
प्रतापगढ़: जिले के थाना अंतू क्षेत्र के डंड़वा (गड़वारा) गांव में बुधवार सुबह खेत की सिंचाई करने गए पिता पुत्र की बाड़े में प्रवाहित बिजली के करंट की चपेट में आने से मौत हो गयी। पुलिस ने यह जानकारी दी।

6- योगी के मंत्रियों को विदेशों में मिला भरपूर समर्थन, निवेश के लिए 20000 करोड़ के MoU हुए साइन
लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधिमंडलों को विभिन्न देशों में निवेशकों की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। कई देशों ने उत्तर प्रदेश में निवेश की इच्छा जाहिर करने के साथ ही अगले साल फरवरी में राज्य में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन में भाग लेने का इरादा भी जताया है। पिछले 3 दिनों के भीतर विदेशी कंपनियों ने 20000 करोड़ से ज्यादा के निवेश के लिए एमओयू साइन किए हैं।

7- GST छापेमारी के खिलाफ व्यापारियों के समर्थन में आए अखिलेश यादव, बोले- उत्पीड़न के बजाय मदद करे सरकार
लखनऊ: यूपी के अलग-अलग जिलों में जीएसटी की टीमों की छापेमारी से व्यापारियों में भारी आक्रोश है। वहीं अब समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व्यापारियों के समर्थन में आ गए हैं। उन्‍होंने कहा कि जीएसटी और अन्य विभागों द्वारा उत्पीड़नकारी कार्यवाहियों को तत्काल बंद किया जाना चाहिए। व्यापारियों के उत्पीड़न के बजाय उनके व्यापार को बढ़ाने में मदद की जानी चाहिए।

8- कस्टडी में युवक की मौत पर BJP सांसद ने कानपुर पुलिस को घेरा, कहा- भ्रष्ट आचरण युवक की मौत का जिम्मेदार
कानपुर देहात: उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले में पुलिस हिरासत में युवक की मौत के मामले में पुलिस को कठघरे में खड़ा करते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) सांसद देवेन्द्र सिंह भोले ने कहा कि जिला पुलिस का भ्रष्ट आचरण युवक की मौत का जिम्मेदार है।

9-UP सरकार के प्रतिनिधिमंडलों ने विदेशी निवेशकों को राज्य में निवेश के लिए किया आमंत्रित, 10 लाख करोड़ निवेश का रखा गया लक्ष्य

लखनऊः उत्तर प्रदेश सरकार के प्रतिनिधिमंडलों को विभिन्न देशों में निवेशकों की सकारात्मक प्रतिक्रिया मिल रही है। कई देशों ने उत्तर प्रदेश में निवेश की इच्छा जाहिर करने के साथ ही अगले साल फरवरी में राज्य में होने वाले वैश्विक निवेशक सम्मेलन में भाग लेने का इरादा भी जताया है। एक आधिकारिक बयान में बुधवार को यह जानकारी दी गई।

10-इंस्पेक्टर सुबोध कुमार हत्या मामले की अदालत रोजाना करेगी सुनवाई, आदेश जारी
नोएडाः उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर जिले में दिसंबर 2018 में भीड़ के हमले में मारे गए निरीक्षक सुबोध कुमार सिंह के मामले में स्थानीय अदालत अब रोजाना सुनवाई करेगी। एक वकील ने यह जानकारी दी। तीन दिसंबर, 2018 को सियाना के महाव गांव के बाहर खेतों में मवेशियों के शव पड़े मिले थे, जिसके बाद भीड़ ने स्थानीय चिंगरावठी पुलिस चौकी पर हमला कर दिया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Recommended News

Related News

static