LIVE बजट सत्र: सदन में राजभर की बातों पर लगे ठहाके, समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 03:33 PM (IST)

लखनऊ: यूपी विधानसभा के बजट सत्र का आज पांचवां दिन है। सदन की कार्यवाही शुरू हो गई है। इस दौरान वह विपक्ष के सवालों का जवाब भी दे रहे हैं। आज इस सत्र के पांचवें दिन बजट और राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा शुरू हो गई है। आज का दिन भी हंगामेदार रह सकता है। 

LIVE UPDATES:-

-सदन मे राजभर की बातों पर लगे ठहाके, समाजवादी पार्टी पर साधा निशाना 
यूपी विधानसभा में ओमप्रकाश राजभर ने समाजवादी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। मुख्यमंत्री से प्रोफेसर रामगोपाल मिलने जाते हैं तो कोई बात नहीं,  अगर मुख्यमंत्री से ओमप्रकाश राजभर मिलते हैं यह कहां जाता है भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। हम मुख्यमंत्री के साथ दलित ओबीसी पिछड़ों के आरक्षण को लेकर गए थे। उसके बाद मुझे तलाक दे दिया गया हमने कबूल कर लिया। सपा ने अपनी सरकार में जाति जनगणना क्यों नहीं करवाई है। 

PunjabKesari
-बृजेश पाठक के जवाब से सदन में हंगामा, बोले- ये नकली ढोंगी समाजवादी हैं, ये लाल टोपी वाले लोग गुंडई...

यूपी डिप्टी सीएम बृजेश पाठक का शिवपाल को जवाब- राज्यपाल जी के अभिभाषण पर चर्चा हो रही है तो समाजवादी पार्टी के लोग सच्चाई सुनना नही चाहते। समाजवादी पार्टी की अखिलेश सरकार में स्वास्थ्य महकमा लूट का अड्डा बन चुका था, डॉक्टरों से मिलीभगत करके आधा पैसा लेकर ड्यूटी से रोकते थे। आज सभी निष्पक्षता से कार्य हो रहा है, हमारे पास आंकड़े हैं। आज प्रतिदिन 1 लाख 70 हजार मरीज सरकारी अस्पतालों में आते है, इनमें 12 हजार से ज्यादा एक्सिडेंटल मरीज होते हैं,8 हजार मरीज गम्भीर रोगों से ग्रसित आते हैं। आज हम प्रतिदिन 5 हजार ऑपरेशन निशुल्क कर रहे हैं!!
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि भारत सरकार के एम्बुलेंस सेवा को इन्होंने समाजवादी एम्बुलेंस सेवा बना दिया था,इनका समाजवाद से कोई लेना देना नही, ये नकली ढोंगी समाजवादी हैं,ये लाल टोपी वाले लोग गुंडई अराजकता फैलाते हैं। अराजकतावादी हैं, कानून व्यवस्था तोड़ने वाले लोग हैं,ये सच्चाई नही सुन सकते, इन्होंने पूरे प्रदेश को अराजकता की आग में झोंक दिया था।

शिवपाल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी वाले गमछा, टोपी तिलक भी लगाते हैं,हमने कभी कमेंट नही किया। आपको जानना चाहिए हमारे टोपी के बारे में। स्वास्थ्य विभाग को बहुत बजट मिला,अगर आपने खर्च किया होता तो बहुत कुछ सुधर जाता। जिला अस्पताल के गेट पर दलाल बैठे हैं,छापा मंत्री जी ने छापे बहुत मारे, बजट आधा भी खर्च कर लिया होता तो बहुत बदल जाता।
PunjabKesari
सदन को संबोधित करते हुए शिवपाल ने कहा कि सरकार के विज्ञापनों में लगता है कि स्वास्थ्य महकमा बिल्कुल चमक गया है,लेकिन असलियत है कि स्वास्थ्य विभाग वेंटिलेटर पर है। एक्सरे के नाम पर समय दिया जाता है, वसूली होती है,हमारे ब्लॉक में सीएचसी बनी है,6 साल हो चुके बने हुए, अभी तक वहां स्टॉफ नर्स,डॉक्टर ,वार्डब्यॉय की नियुक्ति नही हैं। हमने कई बार चिट्ठी लिखी, माननीय मंत्री जी छापा बहुत मारते है, दरबार भी लगा लेते हैं, अधिकारियों को भी बुला लेते हैं, लेकिन इसका कोई असर अधिकारियों पर दिखाई नही पड़ता।
PunjabKesari
शिवपाल ने कहा कि मंत्री जी ने कल समाजवादियों के बारे में भी बहुत बोला, हम विपक्ष में हैं तो विपक्षी धर्म निभाएंगे ही, मैं आपसे उम्र में भी बड़े हैं। मंत्री जी पहले कांग्रेस में थे, फिर बहुजन पार्टी में गए,सांसद भी हो गए, आज डिप्टी सीएम भी बन गए। मैं भारतीय जनता पार्टी के सदस्यों से कहना चाहता हूं कि कम से कम अटल बिहारी वाजपेयी जी, दीनदयाल उपाध्याय जी के आदर्शों पर चलना सीखें। लोहिया जी पिछड़ी जाति के नही थे,वैश्य समाज से थे,वो कहते थे कि पिछड़े पावें 100 में 60। 

 

विधानसभा का बजट सत्र बीते 20 फरवरी को शुरु हुआ। ये बजट सत्र राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण से शुरू हुआ। यूपी में दूसरी बार बीजेपी (BJP) की सरकार बनने के बाद ये दूसरा विधानसभा सत्र है। इस सत्र के दौरान योगी सरकार ने 22 फरवरी को बजट पेश किया गया। यह बजट 6 लाख 90 हजार 242 करोड़ का है। सरकार का दावा है कि इस बजट में शिक्षा स्वास्थ्य, महिलाओं और युवाओं को ध्यान में रखते हुए कई बड़े एलान किये गए हैं।

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static