UP में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 4511, देखें किस जिले में हैं कितने केस

punjabkesari.in Monday, May 18, 2020 - 08:37 PM (IST)

लखनऊः उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर लगातार जारी है। प्रदेश के लगभग सभी जिलों में इस वायरस का संक्रमण तेजी से अपना पांव पसारता जा रहा है। मामलों की संख्या सोमवार को बढ़कर 4511 हो गयी। इस संक्रमण की वजह से अब तक राज्य में 112 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं प्रमुख सचिव (चिकित्सा एवं स्वास्थ्य) अमित मोहन प्रसाद ने संवाददाताओं से कहा कि ''प्रदेश में कोरोना वायरस के सक्रिय संक्रमण के 1763 मामले हैं। कुल 2,636 लोग उपचारित हो चुके हैं।

देखें जिलेवार विवरण-
अमेठीः आज जिले में कुल आठ नए कोरोना मरीज मिले हैं। यह अब तक की एक दिन में सबसे बड़ी संख्या है। जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 27 हो गई है। जिलाधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।
वाराणसीः जिले में कोरोना का प्रकोप जारी है। आज यहां पांच नए कोरोना पॉजिटिव मिले इसके साथ ही जिले में कुल 101 कोरोना पॉजिटिव मरीज हो गए हैं। जिसमें 65 स्वस्थ हो चुके हैं l वर्तमान में एक्टिव मरीजों की संख्या 32 है। वहीं 4 की मौत हो चुकी है।
जौनपुरः शहर के अहियापुर में आज एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज निकला है। ज़िला में भर्ती ये व्यक्ति अभी कुछ दिन पहले ही मुंबई से आया था इसका मकान शकर मंडी मोहल्ले में है।
अम्बेडकरनगरः जिले में आज पांच नए कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसके साथ अब जिले में कुल कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है।मिर्जापुरः यहां चार और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जिले में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है।
गोरखपुरः अहमदाबाद से आए एक बुजुर्ग कोरोना संक्रमित पाए गए। इसके साथ ही जिले में कोरोना संक्रमित कुल मरीजों की संख्या 19 हो गई है जिसमें एक की मौत हो चुकी है। लगातार बढ़ रही संख्या से जिले पर रेड जोन में शामिल होने का खतरा बढ़ गया है।
संभलः प्रदेश के जिला संभल में आज 4 और कोरोना पॉजिटिव केस आए हैं। नोडल अधिकारी डॉ मनोज चौधरी ने बताया कि एक ही दिन में संभल में 7 संक्रमित केस आए। इसके बाद जिला में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 55 हो गई है। वहीं कुल एक्टिव केसों की संख्या हुई 35 है तो 20 कोरोना से संक्रमित मरीज अब तक ठीक भी हो चुके हैं।
रामपुरः जिले में आज फिर चौथी बार कोरोना बम फूटा और 6 कोरोना पॉजिटिव और मिले। 20 सैंपल में से प्राप्त 11 रिपोर्ट में से 6 नए कोरोना के केस मिलने से हड़कंप मच गया है। आज 6 केस और मिलने से कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 48 हो गई है। जबकि रामपुर में 23 मरीज ठीक होकर घर भी जा चुके हैं।
सोनभद्रः कोरोना वायरस के संक्रमण का खतरा उत्तर प्रदेश में तेजी से बढ़ता जा रहा है। वहीं प्रदेश सोनभद्र में दो कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने से जनपद में हड़कंप मच गया। दोनों मरीज गैर जनपद के हैं निवासी हैं और श्रमिक ट्रेन से आए थे। इसके साथ ही जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 3 हो गई है।
नोएडाः जिले में लगातार कोरोना मरीजो का आंकड़ा बढ़ रहा है। आज 31 नए लोगों की रिपार्ट पॉजिटिव आई है। जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 286 पर पहुंच गया है। वहीं 194 मरीज डिस्चार्ज किये जा चुके है। वहीं 87 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में ईलाज चल रहा है। जिले में 5 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static