UP: पर्यटन मंत्री ने क्रिसमस दिवस पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी, बोले- प्रभु यीशु मसीह ने मानवता का दिया संदेश

punjabkesari.in Saturday, Dec 24, 2022 - 10:53 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने क्रिसमस के अवसर पर प्रदेशवासियों को खासतौर से ईसाई समुदाय को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं दी है। क्रिसमस दिवस की पूर्व संध्या पर जारी एक बधाई संदेश में सिंह ने कहा कि प्रभु यीशु मसीह ने मानवता, प्रेम, दया और क्षमा का संदेश दिया जो आज की परिस्थितयों में और ज्यादा प्रासांगिक है।
PunjabKesari
कई देशों में आपसी तनाव गहराते जा रहे हैं
उन्होंने कहा कि आज के दौर में शांति और सछ्वाव की अधिक आवश्यकता है, जब विश्व परमाणु युद्ध की ओर बढ़ रहा है। कई देशों में आपसी तनाव गहराते जा रहे हैं। इन गम्भीर समस्याओं का समाधान आपसी भाईचारे और शांति से संभव है। पर्यटन एवं संस्कृति ने लोगों से क्रिसमस दिवस को शांति और सछ्वाव के साथ मनाने की अपील की है। साथ ही कोरोना के दिशा-निर्देशों का पालन भी करने को कहा है। उन्होंने कहा कि प्रभु यीशु मसीह का कालजयी संदेश युगों-युगों तक मानव समुदाय का मार्गदर्शन करता रहेगा।
PunjabKesari
प्रभु यीशु समाज के लिए सदैव स्मरणीय
इससे पूर्व उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने क्रिसमस की पूर्व संध्या पर प्रदेशवासियों, विशेषकर ईसाई समुदाय को हार्दिक बधाई एवं शुभकामनाएं देते हुए सभी के मंगलमय जीवन की कामना की है। इस अवसर पर आनंदीबेन पटेल ने कहा है कि प्रभु यीशु ने असहाय और पीड़ित मानवता को प्रेम, करूणा और द्दढ़ संकल्प शक्ति का जो संदेश दिया था, वह समाज के लिए सदैव स्मरणीय है। उनकी शिक्षाएं सभ्य समाज के निर्माण को दिशा प्रदान करती हैं। राज्यपाल ने अपनी बधाई के साथ ही विश्व में पुन: कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को देखते हुए प्रदेशवासियों से अपील की कि सभी लोग सावधानी बरतें और सतर्क रहें, भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें तथा सामाजिक दूरी बनाये रखने के साथ मास्क का प्रयोग करते हुए क्रिसमस का पर्व मनाएं।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static