पानी की एक-एक बूंद को तरसे ‘ताज’ के दीदार को आए सैलानी, ASI के अधिकारियों की लापरवाही से धूमिल हो रही यूपी की छवि

punjabkesari.in Sunday, Mar 20, 2022 - 02:00 PM (IST)

आगरा: ताजमहल में सैलानियों के लिए दी जाने वाली सुविधाओं में लगातार कटौती हो रही है। भीषण गर्मी में ताजमहल का दीदार करने आ रहे सैलानियों के साथ छोटे बच्चों को भी पीने के पानी के लिए तरसना पड़ रहा है। आलम यह हैं कि एएसआई की अव्यवस्थाओं के चलते सैलानियों को पानी के लिए मोहताज होना पड़ता है।

PunjabKesari
बता दें कि ताजमहल पर अव्यवस्थाओं के चलते ताज का दीदार करने आये सैलानी पानी की एक-एक बूंद के लिए मोहताज दिखें। भीषण गर्मी के साथ ताजमहल में सैलानियों के लिए दी जाने वाली सुविधाओं में लगातार कटौती देखनें को मिल रही है। शनिवार को ऐसा ही नजारा ताजमहल में देखनों को मिला जब ताज दीदार के लिए आई महिला अपने बच्चों को लिए हाथ से पानी पिलाती हुई देखी गई। जबकि नल में थोंड़ा पानी आता देख एक सैलानी मुंह लगाकर पानी पीता देखा गया जिसके बाद सैलानी पानी की अव्यवस्थाओं को लेकर सिस्टम को कौसते हुए नजर आये।

गौरतलब है कि ताजमहल में अव्यवस्थायों का यह कोई पहला मामला नहीं है। ऑनलाइन टिकट से लेकर सैलानियों की लंबी-लंबी कतारें और फिर एंट्री के लिए मारामारी आम बात हो गई है। एएसआई अधिकारियों को कई बार अवगत कराने के बावजूद भी ताजमहल पर स्थिति सुधरने को नाम नहीं ले रही है। ऐसे में एएसआई अधिकारियों की लापरवाही के चलते ताजमहल के साथ -साथ शहर की छवि भी धूमिल हो रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static