इंद्रकांत त्रिपाठी मौत मामला: निलंबित IPS मणिलाल पाटीदार एक दिन की कस्टडी रिमांड पर, पुलिस करेगी गहनता से पूछताछ

punjabkesari.in Sunday, Oct 30, 2022 - 01:25 AM (IST)

लखनऊ: महोबा के क्रेशर व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी की 2020 में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत के मामले में पूछताछ के लिए महोबा के निलंबित पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार को 24 घंटे के लिए पुलिस हिरासत में भेजा गया है। हिरासत की अवधि शनिवार शाम छह बजे से शुरू होकर रविवार शाम छह बजे तक प्रभावी रहेगी। यह आदेश जांच अधिकारी सतीश चंद्र की अर्जी पर आया है।

व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी की 2020 में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आरोप है कि अपनी मौत से कुछ दिन पहले उन्होंने एक वीडियो में आशंका व्यक्त की थी कि महोबा के एसपी पाटीदार उनकी हत्या कर सकते हैं। अदालत में विवेचक सतीश चंद्र पुलिस अधीक्षक (अपराध) प्रयागराज की ओर से दी गई अर्जी पर सरकारी वकील एमके सिंह ने बताया कि मणिलाल पाटीदार ने 15 अक्टूबर 2022 को अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण किया था, जिसके बाद से उन्हें जेल भेज दिया गया था।

पाटीदार पर व्यवसायी से रिश्वत लेने का भी आरोप है। यह भी आरोप है कि पाटीदार ने त्रिपाठी से छह लाख रुपये प्रति माह की रिश्वत की मांग की थी। इस वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इंद्रकांत त्रिपाठी को संदिग्ध परिस्थितियों में गोली लग गई और कानपुर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान उनकी मृत्यु हो गई।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static