बस्ती में दो फर्जी खनन अधिकारी गिरफ्तार, कई अखबारों, चैनल के आईडी कार्ड बरामद... जेसीबी मालिकों और चालकों से करते थे वसूली

punjabkesari.in Sunday, Jul 24, 2022 - 11:57 PM (IST)

बस्ती: उत्तर प्रदेश में बस्ती जिले के वाल्टरगंज थाना क्षेत्र की पुलिस ने दो फर्जी खनन अधिकारियों को गिरफ्तार कर इनके पास से कई अखबारों और टीवी चैनलों के फर्जी परिचय पत्र और विज्ञापन रसीद भी बरामद की हैं।       

पुलिस ने रविवार को बताया कि वाल्टरगंज थाने की पुलिस ने दो फर्जी खनन अधिकारी उमेश, निवासी ग्राम ककरही थाना जोगिया उदयपुर, और मनोज पासवान निवासी ग्राम पकड़ी थाना चिल्हिया को गिरफ्तार किया है। इनके पास से खनन विभाग का फर्जी परिचय पत्र और 25 विजिटिंग कार्ड के अलावा तमाम प्रेस आईकार्ड  भी बरामद किये। पुलिस ने बताया कि ये लोग कभी पत्रकार बनकर तो कभी खनन विभाग के अधिकारी बन कर लोंगो से ठगी करते हैं। इन लोगों ने फर्जी खनन अधिकारी बनकर बेलहरा ग्राम निवासी आकाश सिंह से 7 हजार रूपया गूगल पे के माध्यम से ले लिये थे। इसके बाद फिर आकाश सिंह के पास पैसा वसूलने पहुंच गये। आकाश सिंह सहित अन्य लोगों ने इन्हें पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया।       

जांच में पता चला कि ये लोग अपनी गाड़ी पर प्रेस का स्टीकर लगा कर लोगों से ठगी करते हैं। ये लोग पता करते हैं कि किस स्थान पर जेसीबी मशीन से खुदाई चल रही है। वहीं ये लोग पहुंच जाते थे और अपने आप को खनन अधिकारी बताते थे। फिर मनगढ़ंत बातें बना कर जेसीबी मशीन को जब्त करने की बात करते थे। जिससे लोग डर कर इन्हें मुंह मांगी रकम दे देते थे। पुलिस ने बताया कि यह गिरोह काफी बड़ा है। इसमें कई लोग शामित हैं। पुलिस इस मामले की जांच कर उचित कानूनी कारर्वाई कर रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static