देवरिया में पकड़े गए दो मुन्ना भाई… पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में धांधली का कर रहे थे प्रयास, बायोमेट्रिक टेस्ट में पकड़े गए आरोपी

punjabkesari.in Saturday, Aug 24, 2024 - 10:35 PM (IST)

Deoria News: पुलिस भर्ती परीक्षा 2023 में पेपर लिक तथा नकल माफियाओं की सक्रियता की वजह से योगी सरकार की परेशानी का शबाब बनी यह परीक्षा शासन और प्रशासन के लिए टेढ़ी खीर बनी हुई है। पुलिस भर्ती परीक्षा को निष्पक्ष और आरोप मुक्त कराने के प्रदेश सरकार की मंशा पर सवालिया निशान खड़ा होता दिख रहा है। एक ऐसा ही मामला देवरिया में पुलिस आरक्षी भर्ती परीक्षा में आज दो मुन्ना भाई गिरफ्तार किए गए।
PunjabKesari
देवरिया के बाबा राघव दास इंटर कॉलेज में विनय तिवारी पुत्र जगलाल तिवारी भोजपुर बिहार नामक एक युवक राकेश यादव पुत्र कन्हैया लाल यादव रसड़ा जनपद बलिया उत्तर प्रदेश के स्थान पर बायोमेट्रिक चेकिंग के दौरान संदिग्ध पाया गया। प्रशासन और प्रदेश सरकार की कड़ाई के बावजूद नकल माफियाओं के हौसले बुलंद है, कितनी आसानी से बिना किसी खौफ के दूसरे के स्थान पर परीक्षा देने के लिए नकल माफिया का गिरोह सक्रिय है। नकल विहीन परीक्षा कराने और पेपर लिक मामलों से जूझती हुई प्रदेश सरकार के सामने इस तरह मामले शासन और प्रशासन के लिए चुनौती बने हुए हैं।
PunjabKesari
बता दें कि यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती को लेकर परीक्षा चल रही है। आज परीक्षा का दूसरा दिन था। यह परीक्षा 23 तारीख से हो रही है। आगे यह परीक्षा 25, 30 और 31 अगस्त को होगी। कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहे इस परीक्षा में भी सेंधमारी हो रही है। प्रशासन की चौकसी और सुरक्षा व्यवस्था की वजह से प्रदेश में मुन्ना भाई पकड़े जा रहे हैं। गौरतलब है कि योगी सरकार ने पहले ही कहा है कि “नए कानून के तहत परीक्षा में गड़बड़ी करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी। इसमें सॉल्वर, स्कॉलरिंग, नक़ल माफिया को उम्रकैद और एक करोड़ तक की सजा मिलेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static