मदद के नाम पर रेप पीड़िता के साथ भद्दा मजाक, कांग्रेस और नवनिर्माण सेना द्वारा दिया गया चेक हुआ बाउंस

punjabkesari.in Friday, Nov 25, 2022 - 01:07 PM (IST)

लखीमपुर खीरी: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में दो सगी बहनों से रेप के बाद हत्या मामले में राजनीतिक पार्टियों ने घटना की जमकर आलोचना की थी, साथ ही पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने और आर्थिक मदद का भी ऐलान किया। ऐसे में योगी सरकार ने पीड़ित परिवार को  25 लाख रुपए मुआवजा, एक घर और सरकारी नौकरी देने का ऐलान भी किया।

वहीं विपक्ष के लोगों ने भी पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद का भरोसा दिया था, पीड़ित परिवार की मानें तो UP कांग्रेस कमेटी का 2 लाख का चेक, कांग्रेस विधायक वीरेंद्र कुमार चौधरी का एक लाख का चेक और UP नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष अमित जानी का दिया एक लाख का चेक बाउंस हो चुका।  पीड़ित परिवार का आरोप है कि जब उनके साथ ऐसा ही करना था तो घटना के दौरान ऐसा क्यों आर्थिक मदद का भरोसा दिया था। उन्होंने कहा कि हमारे साथ मदद के नाम पर मजाक किया गया है।

पीड़ित परिवार ने बताया कि घटना के दिन सभी राजनीतिक पार्टियां कांग्रेस, सपा और बसपा के नेता घर पर आए थे। परिवार  को आर्थिक मदद के लिए चेक भी दिए थे  साथ ही न्याय दिलाने के वादे भी किए, लेकिन 2 लाख का एक चेक कांग्रेस पार्टी और 1 लाख का चेक नवनिर्माण सेना के द्वारा दिए गए थे। उन्होंने कहा कि जब परिवार ने चेक बैंक में लगाए तो 68 दिनों के बाद वह चेक बाउंस हो गए। पीड़ित परिवार ने बताया कि जब लोगों को मदद नहीं करनी थी तो वादा क्यों किया। उन्होंने कहा कि मदद के रूप में मजाक कर हमारी दोनों बेटियों की आत्माओं को ठेस पहुंचाई है। वहीं पीड़ित परिवार का आरोप है कि लिखित में आर्थिक मदद और फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई का भरोसा दिया था। इनमें 16 लाख रुपए तो 16 सितंबर को मिलने थे, लेकिन नहीं मिले।

गौरतलब है कि 14 सितंबर को यूपी के लखीमपुर खीरी जिले के तमोलीपुर गांव में दो नाबालिग दलित बहनों की लाश पेड़ से लटकी मिली थी। पुलिस ने इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया। इन छहों आरोपियों लड़कियों को घर के दरवाजे से अगवा कर रेप के बाद हत्या और फिर पेड़ से लटका दिया था। 

Content Writer

Ramkesh