Umesh Pal Murder Case: सदाकत की न्यायिक हिरासत 11 दिनों के लिए बढ़ी

punjabkesari.in Tuesday, Mar 14, 2023 - 01:59 AM (IST)

प्रयागराज: उमेश पाल (Umesh Pal) और उनके दो सुरक्षा गार्ड की 24 फरवरी की गोली और बम (Bomb) मारकर हत्या (Murder) के आरोप में शामिल सदाकत (Sadaqat) की न्यायिक हिरासत (Judicial custody) 11 दिनों के लिए बढ़ाई गई।
PunjabKesari
मामले में अगली सुनवाई 24 मार्च को होगी
शासकीय अधिवक्ता गुलाब चन्द्र अग्रहरी ने सोमवार को बताया कि सदाकत की न्यायिक अभिरक्षा 13 मार्च को पूरी हुई। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) डी के गौतम की अदालत में सदाकत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुआ था। सीजेएम डी के गौतम ने सदाकत की न्यायिक हिरासत 11 दिनों के लिए बढ़ाई। मामले में अगली सुनवाई 24 मार्च हो गयी। सदाकत के वकील ने मजिस्ट्रेट से पुलिस हिरासत में उसके टॉर्चर की आशंका जताई थी। मजिस्ट्रेट ने सुरक्षा कारणों से अभी न्यायिक हिरासत में रहने का आदेश दिया।
PunjabKesari
सदाकत ने ही रची थी उमेश पाल की हत्या की साजिश
गौरतलब है कि सदाकत इलाहाबाद विश्वविद्यालय के मुस्लिम हॉस्टल के कमरा नम्बर 36 में अवैध रूप से रह रहा था। उसे हॉस्टल से निकाल दिया गया था और उसके कमरे को बंद कर दिया गया था। बाद में उसने ताला तोड़कर फिर से कब्जा कर लिया।  पुलिस के अनुसार उमेश पाल की हत्या की साजिश सदाकत ने ही रची थी। उसने हत्याकांड में शामिल मुस्लिम गुड्डू और इस्लाम के साथ यहीं कई बार बैठक की थी। वह अतीक अहमद के शूटरों के साथ इसी कमरे में बैठकर रणनीति तैयार करता था। सदाकत ह्वाट्सअप काल के जरिए आरोपियों के संपर्क में था। उमेश पाल की हत्या के बाद वह गोरखपुर भाग गया था। एसटीएफ ने 27 फरवरी को गोरखपुर से उस समय गिरफ्तार किया था जब वह नेपाल भागने का प्रयास कर रहा था। एसटीएफ उसे पकडकर हास्टल के कमरे की जांच पड़ताल के लिए ले आयी। एसटीएफ की पूछताछ में सदाकत ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static