नितिन गडकरी ने किया 10 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास, CM योगी भी मौजूद

punjabkesari.in Monday, Mar 13, 2023 - 02:36 PM (IST)

महोबा (अमित श्रोतीय): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) और केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) आज उत्तर प्रदेश के महोबा जिले में अपने दैरे पर पहुंचे है। जहां पर केंद्रीय मंत्री ने 10 हजार करोड़ से अधिक की परियोजनाओं का शिलान्यास किया। 18 सड़कों का भी शिलान्यास और लोकार्पण किया। 



बता दें कि NHAI के 2 प्रोजेक्ट का लोकार्पण व 7 प्रोजेक्ट का केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी व सीएम योगी शिलान्यास करेंगे। साथ ही वह जिले में 1180 करोड़ रुपए की लागत से कबरई से कैमाहा 46 किमी. का फोरलेन हाईवे की भी सौगात देंगे। वहीं, राष्टीय राजमार्ग में 63.75 करोड़ से किडारी रेलवे क्रोसिंग, 78.5 करोड़ से सूपा रेलवे क्रॉसिंग सहित 50.77 करोड़ की लागत से मटौंन्ध ओवर ब्रिज का शिलान्यास करेंगे। महोबा के मोदी मैदान से झांसी, ललितपुर, बाँदा की परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया जाएगा।

यह भी पढ़ेंः लोक सभा चुनाव की तैयारियों के पहले चरण में जुटी BJP, संगोष्ठी आयोजित कर जनता को बता रही है सरकार की उपलब्धियां

PunjabKesari

बुंदेलखंड की महानगरों से सीधी होगी कनेक्टिविटी
मिली जानकारी के मुताबिक, मध्य प्रदेश के सागर से कानपुर व बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे में जुड़ने से महोबा, हमीरपुर सहित आसपास के इलाकों की तस्वीर बदलने में सहायक सिद्ध होगा। व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देकर एनएचएआई सहित जिला प्रशासन और बीजेपी पदाधिकारी कार्यक्रम को भव्य बनाने में जुटे हुए है।

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार की एक और नई पहल, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत 45 लाख गरीब परिवार की महिलाओं को मिलेगा रोजगार

PunjabKesari  
सुरक्षा के किए पुख्ता इंतजाम
शहर के पुलिस लाइन स्थित मोदी मैदान में भव्य कार्यक्रम आयोजित है। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री व सीएम योगी के आगमन से पहले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए है। 4 अपर पुलिस अधीक्षक, 14 सीओ, 57 इंस्पेक्टर, 192 दरोगा, 825 पुलिसकर्मी व 157 महिला पुलिसकर्मी सहित दो कंपनी पीएसी बल व यातायात व्यवस्था के लिए 45 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static