दूसरे दिन किसान मेले में पहुंचे केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान, 10 करोड़ रुपए का भैंसा और 20 लाख के डॉग्स बने आकर्षण

punjabkesari.in Wednesday, Oct 19, 2022 - 05:47 PM (IST)

मेरठः जिले में चल रहे किसान मेले के दूसरे दिन का केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने उद्घाटन किया। दरअसल मंगलवार से सरदार वल्लभ भाई पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय मोदीपुरम में शुरू हुए मेले का आज दूसरा दिन है।
PunjabKesari वहीं, मेले के पहले दिन दस करोड़ रुपए कीमत का ‘गोलू-टू’ नाम का भैंसा किसानों के आकर्षण का केंद्र रहा। साथ ही आज यानी दूसरे दिन डॉग शो का आयोजन हुआ। जिसमें बीस लाख रुपए के ग्रैड डोंन डॉग, रॉटविलर, जर्मन शेफर्ड, पिटबुल नस्ल के डॉग्स को देखने के लिए लोगों की काफी भीड़ उमड़ी।
PunjabKesari
वहीं, सरदार वल्लभ पटेल कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में लगे तीन दिवसीय किसान मेले का बुधवार को केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान ने शुभारंभ किया। उन्होंने किसानों को सरकार की विभिन्न योजनाओं, नई तकनीक और नई प्रजातियों की जानकारी दी गई। साथ ही किसानों को उत्पादन बढ़ाकर आय बढ़ाने के लिए प्रेरित भी किया।
PunjabKesari
बता दें कि अखिल भारतीय किसान मेला एवं कृषि कुंभ-2022 का शुभारंभ हुआ। इसमें 150 स्टॉल लगे हैं। वहीं, इसमें भैंसे के साथ उद्योग प्रदर्शनी, काला जादू और डाग शो के केंद्र भी काफी आकर्षक रहे।
PunjabKesariइसके अलावा किसान मेले में सपेरों की मंडली द्वारा किसानों का स्वागत किया गया। वहीं, इस बार मेले में काफी कुछ आकर्षक रहा, कहीं 10 करोड़ के भैंसे के साथ सेल्फी लेने के लिए लोगों की भीड़ लग गई और डोग सो देखने के लिए स्पैशल मेले में डॉग लवर पहुंचे।
PunjabKesari
वहीं, मेले के संयोजक पीके सिंह का कहना है कि इस बार मेले में किसानों की बेहद अधिक भीड़ है। साथ ही कुलपति केके सिंह ने बताया कि इस बार का मेला ऐतिहासिक मेला है। साथ ही कुलपति डॉ. केके सिंह के साथ अतिथियों ने मेले का भ्रमण किया।
PunjabKesari इस खास मौके पर पूर्व कल्याण परिषद अध्यक्ष, सुनील भराला, भाजपा जिलाध्यक्ष विमल शर्मा, आदि मौजूद रहे। साथ ही किसान मेले में अतिथियों के स्वागत के लिए सपेरों का एक दल को भी बुलाया गया।
PunjabKesari
बता दें कि चर्चा में रहे इस भैंसे का नाम गोलू है। यह पानीपत हरियाणा से अपने मालिक पद्मश्री सम्मान प्राप्त नरेंद्र सिंह के साथ मेले में पहुंचा। वहीं, भैंसे के मालिक नरेंद्र सिंह बताया कि इस भैंसे की कीमत दस करोड़ तक लग चुकी है। भैंसे के खानपान व देखभाल में प्रति महीने लाखों रुपए का खर्च आता है। साथ ही उन्होंने बताया कि गोलू से काफी आमदनी भी होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Harman Kaur

Recommended News

Related News

static