केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी स्कूटी चलाकर पहुंची चंद्रशेखर आजाद पार्क, शहीदों को दी श्रद्धांजलि

punjabkesari.in Saturday, Aug 13, 2022 - 05:31 PM (IST)

प्रयागराजः अमृत महोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करने आज केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी संगम नगरी पहुंची। वही बमरौली एयरपोर्ट से उतर कर केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी सिविल लाइन पत्थर गिरजा घर पहुंची। यहां पर उनका भव्य स्वागत किया गया। जिसके बाद स्मृति ईरानी अपनी गाड़ी से उतर कर स्कूटी पर सवार हो गईं और स्कूटी से ही शहीद चंद्रशेखर आजाद पार्क पहुंची। केंद्रीय मंत्री के साथ ही बीजेपी सांसद प्रो रीता बहुगुणा जोशी और बीजेपी सांसद केसरी देवी पटेल भी मौजूद थी।

PunjabKesari

वही शहीद चन्द्र शेखर आजाद पार्क पहुंचकर सबसे पहले स्मृति ईरानी ने शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया। इसके बाद उन्होंने शहीद चन्द्र शेखर आजाद के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का भी अवलोकन किया। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानी मकसूद उल्ला को सम्मानित किया। इसके साथ ही 16 स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को भी सम्मानित किया।

PunjabKesari

केन्द्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने कहा कि ऐतिहासिक शहीद चन्द्र शेखर आजाद पार्क के मंच पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को सम्मानित कर यह संदेश दिया कि युवा पीढ़ी भी इसी तरह का संकल्प लें। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने बाल एवं महिला विकास विभाग के तहत आयोजित कार्यक्रम में नौ गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की है। उन्होंने कहा कि आजादी के महोत्सव के तहत आयोजित किए गए इस कार्यक्रम में चार पीढ़ियां एक साथ मौजूद थीं। उन्होंने कहा कि संगम नगरी प्रयागराज की माटी बलिदान का प्रतीक है। इसलिए आज स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के चरणों में मस्तक झुका कर उनसे आशीर्वाद मांगा है, अमृत काल में भारत राष्ट्र को गौरवान्वित करने वाले हर संकल्प को पूरा करे। हर भारतीय स्वयं नहीं बल्कि समाज को देखे। हम सब सिर उठाकर सदैव जीते रहें। केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी ने सरहद की सीमा पर देश की रक्षा कर रहे जवानों के लिए कहा है कि हम आपके लिए कृतज्ञता का भाव रखते हैं। आपकी सेवा के लिए आपको और आपके परिवार का आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि देश के सैनिक यशस्वी हों हर हिंदुस्तानी और हर भारतीय की यही कामना है।

PunjabKesari

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री ने आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों को बच्चों के लिए किट प्रदान किया। इसके साथी विभिन्न स्काउट गाइड के विभिन्न शिक्षक शिक्षिकाओं को भी सम्मान पत्र वितरित किया। वहीं इलाहाबाद संस्कृति से बीजेपी सांसद प्रोफेसर रीता बहुगुणा जोशी ने केंद्रीय मंत्री का स्वागत किया और उन्होंने प्रयागराज के आजादी में योगदान पर चर्चा की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static