महंगाई के खिलाफ संयुक्त किसान मोर्चा ने देशव्यापी सांकेतिक धरना प्रदर्शन किया

punjabkesari.in Thursday, Jul 08, 2021 - 02:13 PM (IST)

मुज़फ्फरनगर: भकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के आह्वान पर संयुक्त किसान मोर्चा ने महंगाई के विरोध में देशव्यापी सांकेतिक प्रदर्शन किया।  जिले में 10 स्थानों पर धरना प्रदर्शन किया गया। जिसमें 9 ब्लॉक के अलावा मुजफ्फरनगर के महावीर चौक पर भी महंगाई के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन द्वारा जोरदार प्रदर्शन रहा।  इस दौरान भाकियू के प्रदेश सचिव चौधरी चंद्रवीर सिंह जिला सचिव चौधरी शक्ति सिंह व महानगर अध्यक्ष शाहिद आलम प्रदर्शन में मौजूद रहे।

प्रदर्शन कर रहे लोगों का आरोप है कि पिछले 7 साल में जब से यह सरकार आई है यदि तुलना की जाए तो महंगाई 10 गुनी बड़ी है।  आम आदमी की आमदनी 1 बटा 10 हो गई है यानी 1 बटा 10 के अनुपात में आम आदमी और महंगाई का अनुपात है।  विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से कपिल अंसारी,शादाब , अजय पंडित, शैंकी खान, असद त्यागी, राकेश पाल, गुड्डू जावेद परवेज मुन्ना मलिक समद सिद्दीकी वा सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

बता दें कि 22 जुलाई से किसानों ने नई रणनीति बना कर करीब 200 किसानों का जत्था हर रोज संसद भवन की ओर कूच करने की तैयारी कर रहा है। किसान पेट्रोल डीजल और रसोई गैस के बढ़ते दामों के खिलाफ आज सुबह सड़कों पर वाहन और गैस सिलिंडर लेकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static