उन्नावः मुस्लिम समुदाय के युवकों की दहशत में छात्रा और परिजन!, पीड़ित पिता ने कहा-हो गया है जीना मुश्किल

punjabkesari.in Tuesday, Sep 20, 2022 - 08:07 PM (IST)

उन्नाव: जिले में तीन हिंदू सगी बहनों ने मुस्लिम लड़कों से परेशान होकर पढ़ाई छोड़ दी है। बहनों का कहना है कि आरोपी उनसे मदरसे में पढ़ने के लिए कहते हैं। साथ ही उनको स्कूल की ड्रेस शर्ट-स्कर्ट पहने से भी रोकते हैं। उनसे रास्ते में अश्लील हरकतें करते हैं। उनके पिता के फोन पर गंदे-गंदे मैसेज भेजते हैं। आरोपी कहते हैं अगर तुम लोगों को हमारे इलाके में रहना है तो हमारी तरह रहना पड़ेगा। मदरसों में ही पढ़ना पड़ेगा। पुलिस ने इस मामले पर कहा है कि पीड़ित छात्रा मां की तरफ से प्रार्थना पत्र मिला है इसके आधार पर मुकदमा पंजीकृत करा करके अभियुक्तों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।

घर के बाहर आकर गाली गलौज कर रहे हैं-पीड़ित फिता
आपको बता दें मामला उन्नाव के मौरावां थाना क्षेत्र का है। पीड़ित पिता का कहना है हम पिछले 6 महीने से इन लोगों की प्रताड़ना झेल रहे हैं। पहले हम लोगों ने गांव के प्रधान से मामले की शिकायत की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। 17 सितंबर को मैंने अपने परिवार के साथ तहसील दिवस में डीएम अपूर्वा दूबे से मामले की शिकायत की थी। तब 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया था। 19 सितंबर को दोनों को मामूली मामले में चालान करके छोड़ दिया गया। तब से उन लोगों ने मेरे परिवार का जीना मुश्किल कर दिया है। घर के बाहर आकर गाली गलौज कर रहे हैं। आज हम लोग कप्तान से शिकायत करने आए लेकिन हमारी मुलाकात उनसे नहीं हो पाई। हम फिर उनसे मिलकर अपनी बेटियों के लिए सुरक्षा मांगेंगे। 

PunjabKesari

3 मुस्लिम युवकों ने हम लोगों का घर से निकलना मुश्किल कर दिया-पीड़िता
पीड़ित बड़ी बेटी ने बताया कि मैं अपने माता-पिता और दो बहनों के साथ रहती हूं। मैं 11 क्लास में पढ़ती हूं। एक छोटी बहन 8वीं और दूसरी छोटी बहन 6वीं क्लास की छात्रा है। घर में झगड़ा होने के कारण पापा ने गांव से 1 किलोमीटर दूर घर बनवाया। हम लोग फरवरी से वहां रह रहे हैं। जहां हमारा घर बना है वो मुस्लिम आबादी वाला एरिया है। वहां के 3 मुस्लिम युवकों ने हम लोगों का घर से निकलना मुश्किल कर दिया। हम बहनें जब स्कूल जाते हैं तो वो लोग रास्ते में गाड़ी लेकर खड़े हो जाते हैं। हमारा रास्ता रोक कर अश्लील बाते करते हैं। वो लोग मेरा हाथ भी पकड़ चुके हैं। तीनों युवक हमारे साथ रोज ऐसा करते हैं। कहते हैं मुस्लिम वाले कपड़े पहनो। मदरसे में पढ़ने जाओ…नहीं तो तुम लोगों का रहना मुश्किल कर देंगे। वो लोग परिवार को भी जान से मारने की धमकी देते हैं। पापा के फोन पर कॉल करते हैं। अश्लील मैसेज करते हैं। जब हम लोग इसका विरोध करते हैं तो कहते हैं तुम लोगों को घर से उठाकर ले जाएंगे। हमारा कोई कुछ नहीं कर पाएगा। पिता ने बताया उन लोगों के डर से मेरी बेटियां घर से नहीं निकलती हैं। उन लोगों ने अपना स्कूल छोड़ दिया है। मेरी बच्चियों की पढ़ाई का बहुत नुकसान हो रहा है। वो लोग मेरे सामने मेरी बेटियों को परेशान करते हैं। गांव वाले भी उनको कुछ नहीं बोलते हैं। पुलिस भी कार्रवाई नहीं कर रही है। हमें अफसरों से मिलने नहीं दिया जा रहा है। 

वहीं उन्नाव पुलिस ने बताया की पीड़िता की मां की तरफ से प्रार्थना पत्र दिया गया है। इसके आधार पर थाना मौरावां में मुकदमा पंजीकृत करा करके अभियुक्तों के खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static