UP: हरदोई में तेंदुए के हमले में करीब 6 लोग घायल, दहशत के बीच वन विभाग की टीम पकड़ने पहुंची

punjabkesari.in Saturday, May 13, 2023 - 01:34 AM (IST)

हरदोई: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के हरदोई (Hardoi) जिले के सांडी थाना क्षेत्र के मुरौली कठेरिया गांव में तेंदुए (Leopard) के हमले (Attack) में करीब छह लोग घायल हो गये हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।
PunjabKesari
प्रभागीय वन अधिकारी (डीएफओ) शशिकांत अमरेश ने बताया कि जिले के सांडी क्षेत्र के मुरौली कठेरिया गांव में बृहस्‍पतिवार की शाम तेंदुए के हमले में करीब 6 लोग घायल हो गये। डीएफओ ने कहा कि वन विभाग की एक टीम गांव में पहुंच गई है और तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा लगाने के आदेश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि जंगल में गायब होने के बाद शुक्रवार को तेंदुआ नहीं देखा गया। दहशत में आए ग्रामीणों ने पत्रकारों को बताया कि बृहस्‍पतिवार शाम क्षेत्र में तेंदुआ देखा गया था। मुरौली कठेरिया गांव निवासी रामू कुशवाहा बाहर बैठा था, जबकि एक अन्य ग्रामीण गोविंद चारा काट रहा था, तभी तेंदुए को पहली बार देखा गया और इससे पहले कि दोनों प्रतिक्रिया कर पाते, उसने उन पर हमला कर दिया। घटना की जानकारी जब ग्रामीणों को हुई और लोगों की भीड़ जमा हो गई तो तेंदुआ रामस्वरूप की पत्नी रामलड़ैती की झोपड़ी में घुस गया।
PunjabKesari
ग्रामीणों ने कहा कि जैसे ही स्थानीय लोगों ने इसे बाहर निकालने की कोशिश की, उसने कई लोगों पर हमला कर दिया, जिसमें चार और भगवान शरण, राखी यादव, रामबाबू और उषा घायल हो गए। बाद में ग्राम प्रधान ने वन विभाग की टीम को सूचना दी और स्थानीय पुलिस व टीमें गांव पहुंच गई हैं। डीएफओ ने कहा कि ग्रामीणों को सतर्क रहने को कहा गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static