UP Rajya Sabha Election: यूपी की 11 राज्यसभा सीटों के चुनाव के लिए BJP के सभी 8 उम्मीदवारों ने नामांकन किया दाखिल

punjabkesari.in Tuesday, May 31, 2022 - 12:38 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की 11 राज्यसभा सीटों के लिए आगामी 10 जून को होने वाले चुनाव के लिये सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सभी 8 उम्मीदवारों ने मंगलवार को नामांकन दाखिल किया। इस दौरान सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और स्वतंत्र देव सिंह मौजूद रहे। बता दें कि यूपी भाजपा ने 6 प्रत्याशियों के नाम पहले से तय कर लिए गए थे और सोमवार की रात 2 और प्रत्याशियों के नाम का ऐलान किया गया था।

PunjabKesari

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राज्यसभा चुनाव के लिए बीजेपी प्रत्याशी और यूपी भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ. लक्ष्मीकांत बाजपेयी के अलावा गोरखपुर शहर सीट से विधायक रहे डॉ. राधामोहन दास अग्रवाल, शीर्ष गुर्जर नेता सुरेंद्र सिंह नागर, पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम के अध्यक्ष बाबूराम निषाद, बीजेपी महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष दर्शना सिंह, गोरखपुर के चौरी-चौरा से पूर्व विधायक संगीता यादव, भाजपा पिछड़ावर्ग मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. के. लक्ष्मण और शाहजहांपुर से पूर्व सांसद तथा पुवायां से विधायक रह चुके मिथलेश कुमार मंगलवार को विधानमंडल परिसर में स्थित टंडन हॉल में नामांकन दाखिल किए।

गौरतलब है कि यूपी से राज्यसभा के लिए कुल 31 सदस्य चुने जाते हैं, जिनमें से 11 सदस्यों का चुनाव हो रहा है। इसके लिए मतदान आगामी 10 जून को होगा और मंगलवार 31 मई को नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static