UP: मानसून सत्र से पहले यूपी विधानसभा में हुई सर्वदलीय बैठक, सभी दल के नेता रहे मौजूद

punjabkesari.in Sunday, Sep 18, 2022 - 04:30 PM (IST)

लखनऊः यूपी में कल से शुरू होने वाले विधानसभा मानसून सत्र को लेकर रविवार को यूपी विधानसभा के कक्ष सं0-15 में सर्वदलीय बैठक हुई। विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने की बैठक यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ,संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना बैठक में मौजूद रहे वहीं बैठक में सभी राजनीतिक दलों के नेता बैठक में शामिल हुए।समाजवादी पार्टी की तरफ से विधायक दल के मुख्य सचेतक डॉ0 मनोज पाण्डेय,लाल जी वर्मा, कांग्रेस विधान मंडल दल की नेता आराधना मिश्रा (मोना) बीएसपी से उमाशंकर सिंह और सुभासपा से बेदी राम रहे मौजूदा विधानसभा सत्र को निर्बाध चलाने को लेकर बनी सहमति विपक्षी दलों को भी सदन में पूरा समय दिया जाएगा।

PunjabKesari

कल से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू- संसदीय कार्य मंत्री
बैठक खत्म होने के बाद संसदीय कार्य मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि कल से विधानसभा का मानसून सत्र शुरू हो रहा है कल सदन के सदस्य विधायक अरविंद गिरी जी के आकस्मिक निधन को लेकर सदन में उनकी आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन होगा और उनको श्रद्धांजलि देते हुए विधान सभा स्थगित कर दी जाएगी। 20 सितम्बर मंगलवार से सदन की कार्यवाही शुरू होगी। मैंने सभी विपक्षी दलों के नेताओं से सदन चलाने के लिए सहयोग मांगा है। सत्ता पक्ष और मुख्यमंत्री ने सदन बुलाया है विपक्ष के ऊपर बहुत ज्यादा जिम्मेदारी है खासकर एक दिन महिलाओं के लिए सदन चलाया जाएगा।

PunjabKesari

पार्टी पूरी संजीदगी से सदन में अपनी बात रखेगी- पूर्व मंत्री
वही समाजवादी पार्टी से विधायक एवं पूर्व मंत्री मनोज पांडेय ने बताया की कल सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री,नेता प्रतिपक्ष के नेतत्व में सभी विधायक सपा कार्यालय से विधानसभा तक शांति पूर्वक पैदल मार्च करते हुए विधान सभा की कार्रवाई में भाग लेंगे। सपा किसानो ,बेरोजगारी,कानून व्यवस्था,बढ़ती हुई महंगाई, महिला अपराध,सूखा को लेकर मेरा विरोध प्रदर्शन होगा।

PunjabKesari

सरकार की तरफ से और नेता सदन की तरफ से कहा गया है की सभी विपक्षी दल सदन चलने में अपना सहयोग करें। बसपा विधायक उमाशंकर सिंह का बयान कानून व्यवस्था के मुद्दे को सदन में उठाएंगे भले ही हम इकलौते विधायक हैं लेकिन पार्टी पूरी संजीदगी से सदन में अपनी बात रखेगी सदन का समय काफी कम रखा गया है इसे बढ़ाने का अनुरोध किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static