पाकिस्‍तानी हैंडलरों को धन पहुंचाने वाले गैंग के सदस्यों को UP-ATS ने किया गिरफ्तार

8/2/2021 7:44:29 PM

लखनऊः  उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) ने हवाला के जरिए पाकिस्‍तानी हैंडलरों को धन पहुंचाने वाले गिरोह के सदस्य अजय कुमार सिंह उर्फ एके सिंह उर्फ दिनेश कुमार सिंह (46) को सोमवार को गोरखपुर से गिरफ्तार किया। एटीएस के अनुसार 50 हजार रुपये का यह इनामी बदमाश पिछले तीन साल से फरार था। एटीएस मुख्यालय द्वारा सोमवार को जारी बयान के अनुसार, गोरखपुर जिले के बांसगांव निवासी अभियुक्त अजय कुमार सिंह को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से आधार कार्ड, पैन कार्ड, दिल्‍ली मेट्रो कार्ड, उसकी तस्वीर 13 अदद, मोटरसाइकिल का पंजीकरण प्रमाण पत्र, डायरी और बटुआ बरामद किया गया है।

बयान के अनुसार, आरोपी को अदालत में पेश कर सात दिन के पुलिस हिरासत की मांग की जाएगी। पुलिस हिरासत मिलने पर अभियुक्त से बैंक खातों में हुए लेन-देन, बैंक खाता खुलवाने में सहयोग करने वाले व्यक्तियों के संबंध में पूछताछ कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि एटीएस ने हवाला के जरिए पाकिस्‍तानी हैंडलरों को धन पहुंचाने वाले गिरोह के अरशद नईम, नसीम अहमद, मुकेश प्रसाद, मुशर्रफ अंसारी उर्फ निखिल राय, सुशील राय उर्फ अंकुर राय और दयानंद यादव को 24 मार्च 2018 को गिरफ्तार किया था। उस वक्त एटीएस ने अरशद नईम और नसीम के कब्जे से करीब 46 लाख रुपये बरामद किये और अन्‍य आरोपियों के पास से तमाम दस्तावेज मिले थे। एटीएस ने 25 मार्च 2018 को लखनऊ के एटीएस थाने में मामला दर्ज कराया था।

एटीएस के बयान के अनुसार, जांच के दौरान दिनेश कुमार सिंह का नाम सामने आया था। मुशर्रफ के साथ मिलकर दिनेश फर्जी दस्तावेजों की मदद से विभिन्न बैंकों में अपनी फोटो लगाकर अलग-अलग नाम से खाता खुलवाता था और उनकी जानकारी मुशर्रफ अंसारी को दे देता था। इन खातों में जमा धन को निकालकर हवाला के माध्यम से उसे पाकिस्तान भेजा जाता था। इस गिरोह ने फर्जी दस्तावेजों की मदद से 150 से अधिक बैंक खाते खोले और लाखों रुपयों का लेन-देन किया।



 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

static