दिल्ली के डिप्टी CM मनीष सिसोदिया ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- खराब कानून व्यवस्था में नंबर एक बन गया UP

punjabkesari.in Thursday, Sep 30, 2021 - 06:20 PM (IST)

प्रयागराज: दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को उत्तर प्रदेश सरकार से कानपुर के व्यवसायी मनीष गुप्ता की गोरखपुर में हुई कथित हत्या की सीबीआई से जांच कराने और पीड़ित परिवार को पांच करोड़ रुपये मुआवजा देने की मांग की।  आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता सिसोदिया ने कहा, “प्रदेश में जिस तरह से व्यापारियों की पुलिस द्वारा हत्या की जा रही है, इससे पता चलता है कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो चुकी है। उत्तर प्रदेश खराब कानून व्यवस्था में नंबर एक हो गया है।”

उन्होंने कहा, “उत्तर प्रदेश में व्यापारी सुरक्षित नहीं है। वह एक शहर से दूसरे शहर व्यापार करने आता है तो पुलिस की मिलीभगत से उसकी हत्या कर दी जाती है और डीएम और एसएसपी मामले को रफा दफा करने के लिए पीड़ित परिवार को धमकाते हैं।” सिसोदिया ने कहा, “इस जघन्य हत्याकांड की योगी सरकार कभी निष्पक्ष जांच नहीं करा सकती, इसलिए इसकी सीबीआई जांच होनी चाहिए।”

गौरतलब है कि सोमवार रात रामगढ़ताल थाना क्षेत्र में एक होटल में कानपुर निवासी 36 वर्षीय रियल एस्टेट कारोबारी मनीष गुप्ता अपने 2 दोस्तों प्रदीप और हरी चौहान के साथ ठहरे थे। देर रात पुलिस होटल में निरीक्षण के लिए पहुंची थी। निरीक्षण के दौरान यह पाया गया कि तीन लोग गोरखपुर के सिकरीगंज स्थित महादेवा बाजार के निवासी चंदन सैनी के पहचान पत्र के आधार पर एक कमरे में ठहरे हुए हैं। संदेह होने पर पुलिस ने पूछताछ की। इस दौरान एक युवक ने पुलिस से सवाल किया कि क्या हम आतंकवादी है। यह सुनकर पुलिस भड़क गई और युवक की जककर पिटाई कर दी। जिससे उसकी हालत विगड़ गई। आनन-फानन में पुलिस ने गोरखपुर मेडिकल कॉलेज पहुंचाया जहां पर उसकी में मौत हो गई थी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ramkesh

Related News

Recommended News

static