UP Board Exam 2022: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं शुरू, योगी ने यूं बढ़ाया परीक्षार्थियों का हौसला

punjabkesari.in Thursday, Mar 24, 2022 - 11:05 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को प्रारंभ कर दिया है। बोर्ड के अधिकारियों की कड़ी निगरानी में परीक्षा हो रही है। यूपी बोर्ड परीक्षाएं ऑफलाइन मोड में दो शिफ्ट में आयोजित की जा रही हैं। पहली शिफ्ट सुबह 8 बजे से 11:15 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 2 से शाम 5:15 बजे तक। योगी आदित्यनाथ ने परीक्षार्थियों को शुभकामनाएं दी हैं।

सीएम योगी ने ट्वीट कर लिखा कि प्यारे विद्यार्थियों, कल से यूपी बोर्ड की 10वीं व 12वीं कक्षा की परीक्षाएं आरम्भ हो रही हैं। सभी परीक्षार्थी पूर्ण एकाग्रता के साथ बिना किसी तनाव के परीक्षा में सम्मिलित हों। आपका परिश्रम अवश्य फलीभूत होगा व निश्चित ही सुखद परिणाम प्राप्त होंगे। मेरी शुभकामनाएं आपके साथ हैं!

अपर मुख्य सचिव माध्यमिक शिक्षा अराधना शुक्ला से गुरुवार को प्रथम पाली की परीक्षा के दौरान सेंटर्स का निरीक्षण किया। लखनऊ में वह टीम के कई सेंटर्स पर गईं। जुबली इंटर कालेज में भी उन्होंने व्यस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने बच्चों को फूल देकर उनका हौसला भी बढ़ाया। उन्होंने बोर्ड के सभी अधिकारियों को नकल विहीन परीक्षा कराने के लिए निर्देश भी दिए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static