UP Corona update: प्रदेश मे  23 नये पॉजिटिव मामले, एक की मौत

punjabkesari.in Tuesday, Aug 10, 2021 - 10:46 AM (IST)

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस के 23 नये मामले सामने आये जबकि एक और व्यक्ति की इस वायरस के चलते मौत हो गयी। सोमवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में राज्य में एक और कोविड-19 मरीज की मौत होने से अब तक 22,774 रोगियों की मौत हो गई और 23 नये मरीज मिलने से अब तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 17,08,793 हो गया है। बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में जौनपुर जिले में एक मरीज की मौत हो गयी जबकि , प्रयागराज से तीन, गौतमबुद्धनगर, मेरठ, बाराबंकी, कन्नौज और उन्नाव से दो-दो और लखनऊ, मैनपुरी, वाराणसी, कानपुर नगर, आगरा, झांसी, सिद्धार्थनगर, भदोही, बस्ती और मिर्जापुर से एक-एक नये मामले सामने आए।

स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के 43 मरीज बीमारी से उबर चुके हैं और अब तक 16,85,449 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। बयान के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में 2.15 लाख से ज्यादा नमूनों की कोविड-19 जांच की गई और अब तक 6.76 करोड़ से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है।

इस बीच एक सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि भारत सरकार की ओर से नए निर्देश प्राप्त हुए हैं जिसके तहत सड़कों पर घूम रहे बेसहारा, भिखारियों आदि का टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाना है। प्रवक्ता ने बताया कि इसके लिए समाज कल्याण विभाग को टीकाकरण केंद्र स्थापित करने का निर्देश दिया जा रहा है। प्रवक्ता ने बताया कि स्कूल-कॉलेजों के शिक्षकों और गै-शिक्षण कर्मचारियों और स्कूल बसों में तैनात कर्मचारियों का टीकाकरण प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वैध दस्तावेजों के साथ राज्य में रहने वाले विदेशियों का भी उनके पासपोर्ट के आधार पर टीकाकरण किया जाएगा।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Moulshree Tripathi

Recommended News

Related News

static