यूपीः ठंड के बावजूद अभी तक बच्चों को नसीब नहीं हुआ स्वेटर

punjabkesari.in Friday, Nov 22, 2019 - 04:54 PM (IST)

मिर्जापुरः ठंड का दस्तक भले हो गया हो। ठंड ने ठिठुरने को मजबूर कर दिया हो। जिसका असर सूर्योदय होने की कुछ घंटे बाद तक बना रहता है। मगर सरकारी महकमा इस बात से बिल्कुल अंजान दिख रहा है। अभी तक सरकारी स्कूलों में स्वेटर का वितरण तक नहीं किया गया है। आलम यह है कि नया स्वेटर मिलने की उम्मीद में ठंड लगने के बावजूद जिनके पास स्वेटर है वह भी पहन कर नहीं आ रहे हैं। वहीं बीएसए का कहना है कि जिले के 2 लाख 77 हजार बच्चों को 30 नवंबर तक स्वेटर का वितरण कर दिया जाएगा।
PunjabKesari
इस बाबत पूछने पर प्राथमिक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका एनिमा खातून ने बताया कि जिसके पास स्वेटर है उनके अभिभावक भी उन्हें पहनाकर नहीं भेज रहे हैं। यह बच्चों के स्वास्थ्य के साथ खेल है। उन्हें लगता है कि अगर उनके बच्चे पहनकर जाएंगे तो शायद उसे नया स्वेटर ना मिले। मगर हम भी बच्चों को जल्द स्वेटर मिलने की उम्मीद लगाए हुइ हैं।
PunjabKesari
30 नवंबर तक स्वेटर बच्चों को कर दिया जाएगा वितरण

वहीं बेसिक शिक्षा अधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि विद्यालयों में स्वेटर बांटने की प्रक्रिया आरंभ कर दी गई है। इसका आदेश भी जारी कर दिया गया है। पहली खेप जल्दी आ जाएगी। 30 नवंबर तक सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले करीब 2 लाख 77 हजार बच्चों को स्वेटर का वितरण कर दिया जाएगा।

 

 

 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static