UP Election 2022: चुनाव आयोग ने यूपी में प्रचार पर लगी पाबंदियां हटाईं, अब 4 घंटे अधिक कर सकेंगे प्रचार... 50% भीड़ के साथ रैलियों की अनुमति

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 10:09 AM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पहले चरण की वोटिंग संपन्न होने के बाद अब 14 फरवरी को दूसरे चरण के लिए मतदान होना है। सभी पार्टियां धुआंधार प्रचार-प्रसार कर रही हैं। नेता रैली, सभाओं और कैंपेन में व्यस्त हैं। इसी बीच चुनाव आयोग की तरफ से बड़ी खबर सामने आई है। चुनाव आयोग ने प्रदेश में कोरोना के संक्रमण में प्रभावी गिरावट के देखते हुए चुनाव प्रचार पर लगी पांबदियों में ढील दी है।

बता दें कि चुनाव आयोग ने अब 4 घंटे ज्यादा प्रचार का वक्त बढ़ा दिया है। अब सुबह 6 से रात 10 बजे तक प्रचार कर सकेंगे। पहले यह वक्त सुबह 8 से रात 8 बजे तक का ही था। इसके साथ ही अनुमति लेने के बाद रोड शो भी किए जा सकते हैं। मैदान की लिमिट के 50 प्रतिशत भीड़ के साथ रैलियों और जनसभा की की भी अनुमति दी गई है। पहले यह संख्या 30 फीसदी थी। इसके अलावा, पदयात्रा पर लगी रोक को भी हटा दिया गया है। चुनाव आयोग से अनुमति के बाद राजनीतिक दल पदयात्रा निकाल सकते हैं। हालांकि, आयोग ने यह भी साफ कर दिया है कि किसी भी तरह के प्रचार के लिए आयोग से अनुमति लेनी होगी।

बता दें कि यूपी में शनिवार को ही दूसरे चरण का प्रचार खत्म हुआ है। यूपी में सात चरणों में चुनाव होना है। पहले चरण में पश्चिम यूपी के 11 जिले की 58 विधानसभा सीटों पर मतदान हो चुका है। अब 14 फरवरी यानि की कल दूसरे चरण में 9 जिलों की 55 विधानसभाओं में वोटिंग होनी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Related News

Recommended News

static