यूपी: कृषि क़ानूनों के विरोध में किसानों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

11/30/2020 6:05:05 PM

बांदा/फतेहपुर: केंद्र सरकार द्वारा बनाये गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ बांदा और फतेहपुर जिले में किसानों ने सोमवार को भी सड़क जामकर प्रदर्शन किया। बांदा जिले के अतर्रा कस्बे में बुंदेलखंड किसान यूनियन की अगुवाई में किसानों ने कृषि मंडी के पास सड़क जामकर प्रदर्शन किया।

बुंदेलखंड किसान यूनियन के अध्यक्ष विमल कुमार शर्मा ने कहा, ‘‘केंद्र सरकार द्वारा बनाये गए तीन कृषि कानूनों के खिलाफ बुंदेलखंड़ के अलग-अलग जिलों में अलग-अलग तिथियों में किसान लगातार आंदोलन कर रहे हैं और कानून वापस लिए जाने तक आंदोलन जारी रखेंगे।'' उन्होंने बताया, ‘‘आज बांदा जिले के अतर्रा कस्बे में कृषि मंडी के सामने झांसी-मिर्जापुर राजमार्ग जामकर प्रदर्शन किया गया और तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की गई।

उन्होंने कहा ‘‘इस दौरान पुलिस से उनकी नोक-झोंक भी हुई है।" इसी प्रकार फतेहपुर से मिली जानकारी के अनुसार, बिंदकी कस्बे में किसान नेता रामसहाय पटेल के नेतृत्व में किसानों ने कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग पर सड़क जामकर विरोध प्रदर्शन किया। बिंदकी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सत्येंद्र सिंह ने बताया, "किसानों ने फरीदपुर गांव के पास बांदा-कानपुर मार्ग में जाम लगाकर यातायात बाधित कर दिया था, जिन्हें समझा-बुझाकर जाम खुलवाया गया।" उन्होंने बताया, ‘‘किसानों ने प्रधानमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन उन्हें सौंपा है, जिसमें तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की गई है।

 


Moulshree Tripathi

Related News