यूपी: जौनपुर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज, लॉकडाउन के आदेश

punjabkesari.in Tuesday, Mar 24, 2020 - 09:54 AM (IST)

जौनपुर: उत्तर प्रदेश के जौनपुर में सोमवार को पहला कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से सनसनी फैल गई है। बताया जा रहा है कि 30 वर्षीय युवक बीते 15 मार्च को सउदी अरब से लौट कर आया था। जो मोहम्मद अशहद नगर कोतवाली थाना के गांव में आया था। जिसका सैंपल रिपोर्ट बीएचयू लैब भेजा गया था। सोमवार शाम को रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही प्रशासन मे हड़कंप मचा गया। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर डीएम दिनेश कुमार ने जौनपुर को तत्काल प्रभाव से लॉकडाउन कर दिया है।

PunjabKesari
सड़कों पर सन्नाटा पसरा
कोरोनावायरस का पहला पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद शहर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है। एक्का-दुक्का वाहन और लोगों का अवागमन जारी। बता दें जौनपुर यूपी का 17वां जिला है जहां पूरी तरह से लॉकडाउन के आदेश दिए गए हैं। डीएम का कहना है कि लॉकडाउन को सख्ती के साथ लागू करवाया जाएगा। 

PunjabKesari
अब तक यूपी में 33 मरीज पॉजिटिव
गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में अब तक कुल 33 मरीजों में कोरोना की पुष्टि हुई है. सोमवार तक 4 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. आगरा, नोएडा और लखनऊ में 8-8, गाजियाबाद 3, लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद, वाराणसी, पीलीभीत, कानपुर, और जौनपुर में एक-एक मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। अब तक प्रदेश में 11 लोग रिकवर हुए हैं. स्वास्थ विभाग की तरफ से जारी मीडिया बुलेटिन में कहा गया है कि अब तक कुल 1325 टेस्ट निगेटिव पाए गए। 131 के टेस्ट रिपोर्ट का इंतज़ार है। अब तक एयरपोर्ट पर 26369 की थर्मल स्कैनिंग हुई। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 15 लाख 39 हज़ार से ज़्यादा लोगों की स्कैनिंग हुई। नेपाल भारत बॉर्डर पर 2170 गांव में सैनिटाइजेशन किया गया। उत्तर प्रदेश की विभिन्न अस्पतालों में आज 49 संदिग्ध भर्ती हुए।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static