UP सरकार किसानों-नौजवानों के लिए निरन्तर कार्यरत, विपक्ष को हजम नहीं हो रहा: योगी

punjabkesari.in Wednesday, Dec 09, 2020 - 07:31 PM (IST)

बस्ती: उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य सरकार किसानों, नौजवानों के लिए निरन्तर कार्य कर रही है जिससे विपक्ष पूरी तरह से घबराया हुआ है। योगी आज यहां मुंडेरवा चीनी मिल के पांच हजार टीसीडी क्षमता की नई सल्फरमुक्त चीनी मिल का ऑनलाइन लोकार्पण करने के बाद जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सल्फरमुक्त चीनी बनने से लोगो को बहुत फायदा होगा और लोगों की सेहत को देखते हुए इसका निर्माण कराया गया है। सल्फरमुक्त चीनी के उपयोग से लोग विभिन्न प्रकार की बीमरियों से बचेगे। प्रदेश सरकार सभी वर्गो के लिए कार्य कर रही है। प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व मे देश तेजी से तरक्की की ओर आगे बढ़ रहा है।
       
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार निरन्तर किसानो के लिए लाभाकारी योजाएं संचालित कर रही है। पात्रो की सूची बना कर उन्हे योजनाओं का लाभ दिलाया जा रहा है । पिछली सरकारो ने चीनी मिलो को बन्द करने और बेचने का निर्णय लिया, लेकिन जब से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार आयी है तब से बन्द पड़ी चीनी मिलो को चालू कराया गया। उन्होंने ने कहा कि बन्द पड़ी मुण्डेरवा चीनी मिल को चालू कराया गया, जिसमे 44.18 लाख कुन्तल गन्ना पेराई करके 4.02 लाख चीनी उत्पादन किया गया तथा 41877 मेगावाट विद्युत का उत्पादन किया गया जिसमें 1635 लाख का राजस्व अर्जित हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र तथा प्रदेश सरकार किसानो के लिए विभिन्न प्रकार की योजनाएं संचालित कर रही है जिससे किसानो को सीधे लाभ हो रहा है। उन्होंने कहा कि बढ़ते ठंड को देखते हुए पूरे प्रदेश मे रैन बसेरो का इन्तजाम किया गया है । ठंडक से बचाव के लिए शीघ्र ही कम्बल का वितरण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि गन्ना किसानो का भुगतान लगातार किया जा रहा है। समय से चीनी मिलों ने पेराई सत्र शुरु कर दिया गया है, इससे किसानो को अपनी फसल बेचने मे परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में धान क्रय केन्द्रो पर किसान अपनी धान को बेंच कर 72 घंण्टे के भीतर भुगतान प्राप्त कर रहा है। कोविड-19 से बचाव के लिए अस्पतालों में बिस्तरों की सख्या कुछ जिलो में बढ़ाया गया है।       

योगी ने कहा कि जब तक कोविड-19 की कोई कारगर दवा नहीं बन जाती अथवा वैक्सीन उपलब्ध नहीं हो जाती तब तक सतकर्ता ही बचाव है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के विकास का पहिया अब रूकने वाला नही है लगातार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार विकास के लिए कार्य कर रही है।  इस मौके पर प्रदेश सरकार के मन्त्री राजेन्द्र सिंह, सुरेश राणा, सुरेश पासी, श्रीराम चैहान, संसद सदस्य हरीश द्विवेदी सहित अन्य लोगों ने भी सम्बोधित किया।       

 गौरतलब है कि मुख्यमन्त्री को मुण्डेरवा चीनी मिल परिसर मे प्लांट का लोकार्पण करने के बाद जनसभा को सम्बोधित करना था, लेकिन घने कोहरे के नाते उनका हेलिकाप्टर उतर नहीं पाया इसलिए उन्हे ऑनलाइन लोकार्पण और सम्बोधन करना पड़ा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Related News

Recommended News

static