उमेश पाल हत्याकांड में यूपी सरकार का एक्शन, अब माफिया अतीक की 40 संपत्तियों को शॉर्टलिस्ट कर खंगाल रही रिकॉर्ड

punjabkesari.in Thursday, Mar 02, 2023 - 12:15 PM (IST)

प्रयागराज: प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) और जिला प्रशासन (District Administration) ने जेल (Jail) में बंद गैंगस्टर अतीक अहमद (Mafia Atiq Ahmed) की 40 संपत्तियों (Property) को शॉर्टलिस्ट किया है और यह पता लगाने के लिए रिकॉर्ड (Records) खंगाल रहे हैं कि क्या उन्हें अवैध तरीकों से खरीदा गया था। पुलिस, राजस्व और प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) के अधिकारी कसारी मसरी, करेली, हरवारा, सादियापुर, मुंडेरा, अटाला, गद्दोपुर और जिले के अन्य इलाकों में संपत्तियों (Property) का विवरण इकट्ठा कर रहे हैं। बसपा विधायक राजू पाल हत्याकांड (Raju Pal Murder Case) के प्रमुख गवाह उमेश पाल (Umesh Pal) की हालिया हत्या (Murder) में अतीक और उसके परिवार के सदस्यों का नाम आने के बाद 2018 में शुरू हुई कार्रवाई तेज हो गई है। नवंबर 2022 में, वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने अतीक की अवैध संपत्ति पर एक डोजियर तैयार किया था और बाद में प्रयागराज, कौशांबी और लखनऊ में कई संपत्तियों (Property) को कुर्क किया था।

PunjabKesari

गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक और उसके परिजनों की 150 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति हो चुकी है कुर्क
डोजियर के अनुसार, पुलिस पहले ही गैंगस्टर एक्ट के तहत अतीक और उसके परिजनों की 150 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति कुर्क कर चुकी है। साथ ही प्रयागराज और आसपास के जिलों में 180 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति को तोड़ा गया है। इसके साथ ही, उसके गिरोह के सदस्यों और करीबी सहयोगियों की 85 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति कुर्क की गई है और अब तक 570 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति को तोड़ा गया है। पुलिस ने पिछले 5 वर्षों में गिरोह के एक दर्जन से अधिक शस्त्र लाइसेंसों को कुर्क, जब्त और निलंबित या रद्द कर दिया है।

PunjabKesari

वर्तमान समय में अतीक अहमद गुजरात की साबरमती जेल में है बंद
एक पुलिस अधिकारी के अनुसार, "हमने प्रयागराज और पड़ोसी जिलों में अभ्यास शुरू किया है। पुलिस ने गैंगस्टर और उसके सहयोगियों के आर्थिक साम्राज्य को अन्य राज्यों में भी ध्वस्त करने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की है।" अतीक वर्तमान में गुजरात की साबरमती जेल में बंद है, जबकि उसके कई सहयोगी भी यूपी की विभिन्न जेलों में अपनी एड़ी ठोंक रहे हैं। इस बीच, प्रयागराज में गोली लगने की घटना में घायल हुए 32 वर्षीय पुलिस कांस्टेबल राघवेंद्र सिंह ने भी गोली लगने से दम तोड़ दिया। राघवेंद्र सिंह उमेश पाल की सुरक्षा में तैनात था और जब उन पर हमला हुआ तो वह उनके साथ था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Anil Kapoor

Recommended News

Related News

static