UP: धान क्रय केंद्र की प्रभारी ने किसान को दी धप्पड़ मारने की धमकी, Viral Video

punjabkesari.in Thursday, Dec 02, 2021 - 05:44 PM (IST)

जौनपुर: यूपी के जौनपुर से धान क्रय केंद्र के प्रभारी की एक वीडियो तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें महिला प्रभारी किसान को थप्पड़ मारने की धमकी देती नजर आ रही हैं। वीडियो सामने आने के बाद इलाके के किसान काफी आहत हैं। इस मामले में जिलाधिकारी ने जांच के आदेश दिए हैं।
PunjabKesari
जानकारी के मुताबिक, धान क्रय केंद्र पर केंद्र प्रभारी ने किसान का धान वापस कर दिया, जिससे केंद्र प्रभारी और किसान बीच विवाद की स्थिति उत्पन्न हो गई। इस विवाद के दौरान धान क्रय बरसठी की केंद्र प्रभारी रश्मि श्रीवास्तव ने उस किसान को थप्‍पड़ जड़ने की धमकी दे दी। जब किसानों ने कहा कि आपकी बताई तारीख पर हम धान लेकर आए हैं। अब धान लेकर किसान वापस नहीं जाएगा। इस बात से आग बबूला मैडम ने किसान को धप्पड़ मारने की बात कही। बिचौलिये और बनिया को धान दिए जाने को लेकर बात होती रही। पर किसान अपना धान वापस लेकर घर चला आया।

इस बारे में आहत किसान परिवार ने बताया कि नवंबर में 2 बार और दिसंबर में एक बार बुलाए जाने के बाद धान लेकर ट्रैक्टर से किसान पहुंचे, उसके बाद भी धान नहीं लिया जा रहा है। किसान के परिवार के सदस्य सरेराह हुए अपमान से काफी आहत हैं। किसान ने बताया कि धान बेचने के लिए क्रय केंद्र पर नवंबर महीने में 2 बार मिला। पहले 24 नवंबर व 1 दिसबंर डेट दिया गया था। जब बुधवार को ट्रैक्टर पर धान लादकर केंद्र पर लाया गया तो केंद्र प्रभारी ने धान लेने से मना कर दिया। कहा चले जाओ, नहीं तो थप्पड़ से मारूंगी। मजबूर किसान रमा शंकर मायूस होकर अपना धान लेकर घर लौट गया। 

इस संबंध में पूछे जाने पर अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रामप्रकाश ने बताया कि ऐसी किसी मामले की जानकारी उन्हें नहीं है। मामले की जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि किसानों से सम्मानपूर्वक बात करना चाहिए। जब यह पूछा गया कि किसान को कई बार धान क्रय के लिए बुलाया गया तो उन्होंने कहा कि वेबसाइट पर ऑटोमैटिक टोकन जनरेशन की व्यवस्था है। फिर भी वह इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static