विकास और निवेश के बड़े अभियान का हिस्सा बन रहा यूपी: सीएम योगी

punjabkesari.in Sunday, Sep 22, 2024 - 08:35 AM (IST)

CM Yogi Adityanath: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सुशासन के बल पर निवेश का सबसे आकर्षक गंतव्य बना उत्तर प्रदेश, देश का सबसे बड़ा मोबाइल फोन विनिर्माता राज्य है। दरअसल, सीएम योगी शनिवार को दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के दीक्षा भवन में सैमसंग इनोवेशन कैंपस द्वारा आयोजित प्रमाणपत्र वितरण समारोह को संबोधित कर रहे थे।

PunjabKesari
सीएम ने छात्रों को प्रदान किए प्रमाणपत्र
एक आधिकारिक बयान के अनुसार, सैमसंग इंडिया के प्रमुख सीएसआर कार्यक्रम ‘सैमसंग इनोवेशन कैंपस' ने गोरखपुर के दीन दयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय में छात्रों के लिए कोडिंग, कृत्रिम मेधा (एआई), बिग डेटा और इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) के पाठ्यक्रमों का सफलतापूर्वक समापन किया। इस मौके पर परिसर में एक समारोह आयोजित किया गया, जहां योगी आदित्यनाथ ने छात्रों को प्रमाणपत्र प्रदान किए।

PunjabKesari
कार्य कमजोर नहीं करता है बल्कि कुछ न कुछ सिखाता हैः योगी
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए योगी ने कहा, “भारत में बनने वाले मोबाइल फोन में 55 प्रतिशत हिस्सेदारी अकेले उत्तर प्रदेश की है। देश में बनने वाले 60 प्रतिशत मोबाइल कलपुर्जे भी उत्तर प्रदेश में ही बनते हैं।” उन्होंने कहा, “यह उत्तर प्रदेश में निहित संभावनाओं की ही क्षमता है कि सैमसंग दुनिया का पहला मोबाइल डिस्प्ले संयंत्र चीन से भारत और भारत में भी उत्तर प्रदेश में ले आया। आज प्रदेश देश में विकास और निवेश के अभियान का बड़ा हिस्सा बनकर उभर रहा है।” योगी ने छात्रों को सफलता हासिल करने का मंत्र देते हुए कहा कि “परिश्रम की पराकाष्ठा पर पहुंचिए। छह घंटे की बजाय 12 से 14 घंटे काम करने की आदत डालिए। कार्य कमजोर नहीं करता है बल्कि कुछ न कुछ सिखाता है।”

यह भी पढ़ेंः अयोध्या दुष्कर्म मामला: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने भ्रूण की DNA रिपोर्ट मांगी, अगली सुनवाई के लिए 30 सितंबर की तारीख तय
इलाहाबाद उच्च न्यायालय की लखनऊ पीठ ने अयोध्या बलात्कार मामले में पीड़िता द्वारा गर्भपात कराए गए भ्रूण की डीएनए रिपोर्ट शनिवार को तलब की। पीठ ने विधि विज्ञान प्रयोगशाला के निदेशक को एक सप्ताह में रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया है और मामले की अगली सुनवाई के लिए 30 सितंबर की तारीख़ मुक़र्रर की है। यह आदेश न्यायमूर्ति पंकज भाटिया की एकल पीठ ने 71 वर्षीय आरोपी मुईद अहमद की जमानत याचिका पर पारित किया।

​​​​​​​


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static