UP News: चंद्रशेखर आजाद ने की सभी सीटों से उपचुनाव लड़ने की घोषणा, बढ़ाई राजनीतिक दलों की चुनौती

punjabkesari.in Saturday, Jun 29, 2024 - 10:14 AM (IST)

UP News: उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव के बाद अब दस विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलों में चर्चा तेज हो गई है। सभी राजनीतिक दल लोकसभा चुनाव के बाद उपचुनाव में जीत हासिल करने की तैयारी कर रहे है। इसी बीच आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष और नगीना सीट से सांसद चंद्रशेखर आजाद ने उपचुनाव को लेकर एक बड़ी घोषणा कर दी है। उन्होंने राज्य की सभी सीटों पर उपचुनाव लड़ने का ऐलान किया है।

राजनीतिक दलों की बढ़ी चुनौती
चंद्रशेखर आजाद के सभी सीटों पर उपचुनाव लड़ने की घोषणा के बाद सभी राजनीतिक दलों में हलचल तेज हो गई है। चंद्रशेखर ने मुजफ्फरनगर की मीरापुर, अलीगढ़ की खैर, भदोही की मंझवा, मुरादाबाद की कुंदरकी एवं गाजियाबाद सदर पर चुनावी तैयारी के लिए प्रभारी तय कर दिया है। उनकी इस घोषणा के बाद राजनीतिक दलों की चुनौती बढ़ गई है। माना जा रहा है कि चंद्रशेखर प्रदेश की दलित राजनीति में नए विकल्प बनकर उभर रहे हैं।

पार्टी जल्द तय करेगी प्रत्याशियों के नाम
आजाद समाज पार्टी इस सीटों के अतिरिक्त अंबेडकर नगर की कटेहरी, अयोध्या की मिल्कीपुर, कानपुर की सीसामऊ और मैनपुरी की करहल में भी मीटिंग कर प्रत्याशियों का नाम तय करेगी। फिलहाल, सभी राजनीतिक दल उपचुनाव को जीतने की तैयारियों में जुट गए है। बसपा ने भी तैयारी शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी में अब पूरी तरह सक्रिय हुआ मानसून, अगले दो दिन होगी भारी बारिश; 36 जिलों में अलर्ट जारी
उत्तर प्रदेश में मानसून अब पूरी तरह सक्रिय हो गया है। जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में अब बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है। पश्चिम-दक्षिणी और पूर्वी तराई वाले इलाकों में बारिश की तीव्रता बढ़ गई है। लगातार हो रही बारिश के कारण तापमान में गिरावट दर्ज की गई और लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है। इसी बीच मौसम विभाग ने अगले दो दिन राज्य के 36 जिलों में भारी वर्षा का अलर्ट जारी किया है। वहीं, कई जिलों में बारिश के साथ-साथ बिजली गिरने की भी चेतावनी जारी की गई है।
 

 

   


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static