UP: चुनाव याचिका पर सपा विधायक अतुल प्रधान को नोटिस जारी, संगीत सोम ने लगाए ये आरोप

punjabkesari.in Saturday, May 07, 2022 - 10:44 AM (IST)

प्रयागराज: इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने मेरठ की सरधाना विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक अतुल प्रधान को एक चुनाव याचिका के संबंध में शुक्रवार को नोटिस जारी किया। यह याचिका भाजपा उम्मीदवार संगीत सिंह सोम ने दायर की है। इस याचिका में अतुल प्रधान के निर्वाचन को आपराधिक मामले छिपाने के आधार पर चुनौती दी गई है। 

न्यायमूर्ति जे. जे. मुनीर ने अतुल प्रधान को नोटिस जारी करते हुए इस मामले की अगली सुनवाई की तारीख चार जुलाई, 2022 तय की। अदालत ने यह निर्देश भी दिया कि अगली तारीख पर प्रतिवादी अतुल प्रधान इस अदालत के समक्ष पेश होंगे और दावों का जवाब देंगे। यदि वह अपना बचाव करना चाहते हैं तो वह सभी दस्तावेजों की सूची के साथ अपना लिखित बयान दाखिल करेंगे। अदालत ने चेतावनी दी कि पेश नहीं होने पर इस चुनाव याचिका पर उनकी अनुपस्थिति में सुनवाई की जा सकती है और निर्णय दिया जा सकता है।

सोम के वकील के मुताबिक, अतुल प्रधान ने 19 जनवरी, 2022 को नामांकन दाखिल करते समय अपने खिलाफ लंबित 11 आपराधिक मामलों को दबाया। इन मामलों में आरोप पत्र दाखिल किए जा चुके हैं जिनका संज्ञान लिया जा चुका है। वकील ने दलील दी कि इन 11 आपराधिक मामलों को दबाया जाना जन प्रतिनिधि कानून, 1951 के प्रावधानों का उल्लंघन है जिससे उम्मीदवार का निर्वाचन अवैध हो जाता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Related News

Recommended News

static