UP: कल से 72 घंटे की हड़ताल पर जाएंगे एक लाख बिजली कर्मचारी, CM योगी से हस्तक्षेप की मांग

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 09:26 PM (IST)

लखनऊ: अपनी मांगों के समर्थन में उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बिजली कर्मचारियों (Electrical workers) ने गुरूवार शाम से 72 घंटे की सांकेतिक हड़ताल (Strike) पर जाने का ऐलान किया है। विद्युत कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के संयोजक शैलेन्द्र दुबे ने बुधवार को यहां पत्रकारों से कहा कि 16 मार्च की रात दस बजे से प्रदेश के बिजली कर्मचारी 72 घण्टे की सांकेतिक हड़ताल करेंगे जबकि गुरूवार को ही देश भर में उप्र के बिजली कर्मियों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन किये जाएंगे।       
PunjabKesari
समिति के पदाधिकारियों ने बताया कि ऊर्जा निगमों के शीर्ष प्रबन्धन की हठवादिता के चलते बिजली कर्मियों पर हड़ताल थोपी जा रही है। उन्होंने कहा कि पिछले साल तीन दिसम्बर को हुए समझौते में ऊर्जा मंत्री ने मांगों पर विचार के लिये 15 दिन का समय मांगा था मगर 112 दिन बीतने के बाद भी समझौते के प्रमुख बिन्दुओं के क्रियान्वयन की दिशा में कुछ भी कदम नहीं उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि ओबरा और अनपरा ताप संयंत्र की 800-800 मेगा वाट की नई इकाईयां को उत्पादन निगम से छीन कर एनटीपीसी को दिये जाने, पारेषण के निजीकरण को रोकने व अन्य न्यायोचित मांगों के सार्थक समाधान किये जाने समेत अन्य मांगों को पूरा करने के बजाय शांतिपूर्ण ढंग से आन्दोलन कर रहे बिजली कर्मियों को पुलिस उत्पीड़न की धमकी दी जा रही है।       
PunjabKesari
बिजली इंजीनियरों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हस्तक्षेप करने की अपील करते हुये कहा कि बिजली कर्मियों का उ्देश्य हड़ताल कदापि नहीं है बल्कि यह हड़ताल उन पर थोपी जा रही है। यदि समझौते का क्रियान्वयन व अन्य न्यायोचित मांगों के सार्थक समाधान हो जाये तो बिजली कर्मी पूरी निष्ठा से दिन-रात कार्य कर उप्र को बिजली आपूर्ति के मामले में शीर्ष दर्जा दिलाने में सक्षम हैं। दुबे ने कहा कि शांतिपूर्ण कार्य बहिष्कार के दौरान यदि पुलिस किसी भी कर्मचारी अथवा इंजीनियर के खिलाफ कार्रवाई करती है तो कर्मचारियों की हड़ताल अनिश्चितकालीन भी हो सकती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static