UP Police Strict: लखनऊ में यातायात नियमों की अनदेखी करने वाले 1959 लोगों का चालान

punjabkesari.in Wednesday, Sep 16, 2020 - 07:10 PM (IST)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Capital Lucknow) में यातायात नियमों (Traffic Rules) की अनदेखी करने वाले 1959 लोगों का आज ई-चालान (Today E-Challan) किया गया। पुलिस प्रवक्ता (Police spokesman) ने बुधवार शाम यहां यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया कि संयुक्त पुलिस आयुक्त (Joint Commissioner of Police) (कानून एवं व्यवस्था) नवीन आरोरा (Naveen Arora) के निर्देश पर पुलिस उपायुक्त यातायात के निर्देशन में लखनऊ शहर की यातायात व्यवस्था सुचारू करने के लिए विभिन्न चौराहो एवं तिराहो पर दो पहिया (Two Wheeler) वाहन पर बिना हेलमेट, तीन सवारी, बिना नम्बर वाहन आदि के सम्बन्ध में चेकिंग की गई। उन्होंने बताया कि इस दौरान इन्फोर्समेण्ट टीमों द्वारा सबसे अधिक दो पहिया वाहन पर हेलमेट न/न लगाने वाले 1032 तीन सवारी बैठाने पर 55 लोगों का ,नो-पार्किंग में किए गए चालान 205 और गलत दिशा में चलने वाले 95 लोगों के अलावा चार पहिया वाहन पर सीट बेल्ट नहीं लगाने वाले 110 लोगों का जबकि ओवर स्पीड में 263 लोगों के चालान किये गए।

इसके अलावा अन्य मामलों में 199 चालान किए गये। प्रवक्ता ने बताया कि इनके अलावा बगैर कागजात के दो वाहन सीज किये गये। इस दौरान पुलिस ने जुर्माने के तौर पर छह लाख 03 हजार 900 रुपये शमन शुल्क के रुप में वसूले गए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static