UP Politics: अखिलेश को मिला CM नीतीश का साथ! लोकसभा चुनाव में JDU सपा के साथ करेगी गठबंधन

punjabkesari.in Sunday, Mar 12, 2023 - 09:47 PM (IST)

लखनऊ: जनता दल-यूनाइटेड (JDU) के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह (Rajiv Ranjan Singh) ने रविवार को कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव (Upcoming Lok Sabha Elections) में पार्टी उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के साथ गठबंधन करेगी। बिहार में अपने गठबंधन सहयोगी राजद (राष्ट्रीय जनता दल) के साथ सत्तारूढ़ जदयू का उत्तर प्रदेश विधानसभा में कोई निर्वाचित प्रतिनिधि नहीं है। जदयू उत्तर प्रदेश में पार्टी और अपनी कार्यसमिति को मजबूत करेगी। उन्होंने कहा, "उत्तर प्रदेश में जदयू अपनी कार्यसमिति को मजबूत करेगी और आगामी लोकसभा चुनावों के लिए पार्टी को मजबूत करने के लिए काम करेगी। अगर यूपी में गठबंधन होगा, तो वह समाजवादी पार्टी के साथ होगा।"
PunjabKesari
UP में सदस्यता अभियान शुरू करेगी JDU
इस बीच, जदयू के प्रदेश अध्यक्ष रहे अनूप पटेल ने सिंह के सामने इस्तीफा दिया और कहा कि वह निजी कारणों से पद से त्यागपत्र दे रहे हैं। सिंह ने इसके बाद सत्येंद्र पटेल को राज्य संयोजक नियुक्त किया। सिंह ने कहा कि पार्टी उत्तर प्रदेश में सदस्यता अभियान शुरू करेगी और लगभग पांच लाख सदस्यों को जोड़ने का लक्ष्य रखा है। जाति आधारित जनगणना पर सिंह ने कहा, "हमने केंद्र सरकार से इसके लिए कहा और यहां तक ​​कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी जाति आधारित जनगणना के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। क्षेत्रीय दलों के समर्थन से हमने जाति आधारित जनगणना शुरू की और जारी रखेंगे।''

तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर हमले की घटनाएं फर्जी
तमिलनाडु में बिहार के प्रवासी मजदूरों पर कथित हमले के मुद्दे पर सिंह ने कहा कि यह घटना फर्जी थी और भाजपा द्वारा तमिलनाडु और बिहार में सनसनी फैलाने के लिए अफवाह उड़ायी गयी थी। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद बिहार से एक टीम तमिलनाडु गई और पता चला कि सभी घटनाएं फर्जी थीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static