UP Politics: कटेहरी उपचुनाव में BSP का बड़ा ऐलान, मायावती ने अमित वर्मा को बनाया प्रभारी प्रत्याशी

punjabkesari.in Monday, Aug 12, 2024 - 11:32 PM (IST)

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की 10 विधानसभा सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी, बीजेपी के साथ बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने भी मजबूती से तैयारी करनी शुरू कर दी है। इसी बीच फूलपुर और मझवा सीट के बाद अब कटेहरी सीट पर उपचुनाव को लेकर बीएसपी का बड़ा ऐलान सामने आया है। बसपा सुप्रीमो मायावती ने कटेहरी विधानसभा सीट से उपचुनाव के लिए अमित वर्मा उर्फ जितेंद्र को बसपा प्रभारी बनाया है। आमतौर पर प्रभारी ही बसपा के प्रत्याशी होते हैं।
PunjabKesari
बसपा की परंपरागत सीट रही है कटेहरी विधानसभा 
बता दें कि सोमवार को बसपा के प्रदेश अध्यक्ष विश्वनाथ पाल के साथ अमित वर्मा और उनके पिता ने मिलकर बहन मायावती का आशीर्वाद लिया। और उन्होंने भरोसा दिलाया कि ये सीट जीतकर बहुजन समाज पार्टी के झोली में डालने का काम करेंगे। गौरतलब है कि कटेहरी विधानसभा सीट बसपा की परंपरागत सीट रही है। पिछले 1993 के विधानसभा चुनाव से लेकर अब तक पांच बार बहुजन समाज पार्टी यहां से अपना विधायक बना चुकी है और उपचुनाव में भी भारी मतों से जीत हासिल करने की कवायद में जुट गई है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश की जिन 10 विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने हैं उनमें कटेहरी (अंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), मिल्कीपुर (अयोध्या), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर), सीसामऊ (कानपुर नगर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज) और कुंदरकी (मुरादाबाद) शामिल हैं। इन सभी सीट में से नौ सीट लोकसभा चुनाव में सपा विधायकों के सांसद चुने जाने के कारण खाली हुई हैं, जबकि सीसामऊ सीट सपा सदस्य इरफान सोलंकी को आपराधिक मामले में जेल भेजे जाने के बाद उनकी सदस्यता रद्द होने के कारण खाली हुई है। हालांकि, इन सीट पर उपचुनाव की तारीखों की घोषणा अभी नहीं की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Mamta Yadav

Related News

static