UP Politics: DP यादव ने अखिलेश के सुर में मिलाया सुर, कहा- जातीय जनगणना होने में नहीं है कोई बुराई

punjabkesari.in Friday, Feb 24, 2023 - 02:05 AM (IST)

संभल: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बाहुबली नेता एवं पूर्व सांसद डीपी यादव (DP Yadav) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी (PM Modi) ने देश के लिए अच्छे काम किए हैं और वह देश को आगे लेकर बढ़ रहे हैं। जहां उन्होंने यूपी सरकार (Uttar Pradesh Government) के बजट को गरीबों एवं किसानों को सपोर्ट करने वाला बजट (Budget) बताया तो वहीं जातीय जनगणना (Caste census) को लेकर भी खुलकर विचार रखें।
PunjabKesari
जातीय जनगणना संवैधानिक अधिकार
गौरतलब हो कि राष्ट्रीय परिवर्तन दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बाहुबली नेता डी पी यादव गुरुवार को संभल स्थित भाजपा के पश्चिमी यूपी के क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल के पिता के निधन पर उनके आवास पहुंचे थे। जहां उन्होंने शोकाकुल परिवार को सांत्वना दी। इस दौरान उन्होंने लखनऊ विधानसभा में समाजवादी पार्टी के जातीय जनगणना को लेकर हंगामा किए जाने के सवाल पर कहा कि जातीय जनगणना होने में कोई बुराई नहीं है। यह संवैधानिक अधिकार है। जातीय जनगणना होने से देश एवं प्रदेश का माहौल अच्छा होगा। शिवपाल यादव के समाजवादी पार्टी में चले जाने के सवाल पर बोले कि हम समाजवादी पार्टी में नहीं हैं लेकिन यदुकुल पुनर्जागरण मंच पर शिवपाल एवं वह स्वयं एक साथ हैं। उस कार्यक्रम में शिवपाल और हम साथ जाते हैं।
PunjabKesari
राम चरित मानस हो या फिर गीता या अन्य दूसरी धार्मिक किताबें हो यह सभी आदर्श हैं
2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर बोले कि लोकसभा चुनाव हम अकेले लड़ेंगे और अगर मौका मिला तो साथ भी मिलकर लड़ लेंगे। डीपी यादव बोले कि हम फील्ड के लोग हैं और जिस पार्टी के साथ सानिध्य बनेगा एवं विचार बनेंगे उसके साथ मिलकर हम चुनाव लड़ लेंगे। सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस पर दिए गए विवादित बयान को लेकर उन्होंने कहा कि राम चरित मानस हो या फिर गीता अथवा अन्य दूसरी धार्मिक किताबें हो यह सभी आदर्श हैं, इनको लेकर कोई सवाल नहीं उठने चाहिए। यह स्वामी प्रसाद मौर्य के व्यक्तिगत विचार हो सकते हैं राम चरित्र मानस, गीता एवं अन्य दूसरी धार्मिक पुस्तकें सभी आदर्शों की किताबें हैं और उनको मानना चाहिए, उनकी बुराई करने से कोई मतलब नहीं है।
PunjabKesari
राष्ट्र में कोई मतभेद नहीं होने चाहिए...DP Yadav
बागेश्वर धाम पंडित धीरेंद्र शास्त्री के हिंदू राष्ट्र वाले बयान पर पूर्व सांसद डीपी यादव ने कहा कि राष्ट्र होना चाहिए और राष्ट्र में कोई मतभेद नहीं होने चाहिए। सपा सांसद डॉक्टर बर्क के भारत में न कभी रामराज था ना रामराज है और ना ही रामराज होगा के बयान पर उन्होंने कहा कि यह मेरा बयान नहीं है यह शफीकुर्रहमान बर्क का बयान है। यह उनके निजी बयान हो सकते हैं हमारा बयान तो हमेशा धर्मनिरपेक्ष रहता है और उसी तरह के चलने के हम आदी हैं। यादव ने कहा कि सभी से मिलकर इस देश का ताना-बाना बना है और पूरी आजादी की लड़ाई सभी ने साथ मिलकर लड़ी है। बहरहाल हम हिंदू हैं हिंदूवादी व्यवस्थाएं अच्छी रहे आदर्श के साथ रहे सभी लोगों को एक साथ मिलकर अपने देश की भलाई के लिए चलना चाहिए।

'गरीबों और किसानों के लिए सपोर्ट करने वाला है यूपी का बजट'
वर्ष 2014 से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार तमाम योजनाएं चला रहे हैं, उन योजनाओं को लेकर राष्ट्रीय परिवर्तन दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष डीपी यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बहुत अच्छे काम किए हैं। पीएम मोदी देश को आगे लेकर बढ़े हैं और इसके लिए उनकी शुभकामनाएं पीएम मोदी के साथ हैं। वहीं डीपी यादव ने यूपी सरकार के कार्यों की भी सराहना की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में अच्छा काम हो रहा है और यूपी में जो बजट आया है वह गरीबों और किसानों के लिए सपोर्ट करने वाला बजट है। डीपी यादव बोले कि जो अच्छा काम कर रहा है उसकी अच्छाई की बढ़ाई होनी चाहिए।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static