UP Politics: राहुल गांधी का प्रहार, एक्शन में अखिलेश! जानिए यूपी में अचानक क्यूं बढ़ी सियासी हलचल?

punjabkesari.in Monday, Jan 02, 2023 - 01:22 PM (IST)

UP Politics: उत्तर प्रदेश में भारत जोड़ो यात्रा आने पहले ही सियासी माहौल गर्माया हुआ है। राहुल गांधी सपा पर प्रहार करते नजर आ रहे हैं तो वहीं अखिलेश यादव भी एक्शन मोड में नजर आप रहें हैं। राहुल गांधी के राजनीतिक चहलकर्मी से साफ झलक रहा है कि वह यूपी में सभी विपक्षी दलों को अपनी यात्रा में शामिल करना चाहते हैं। अखिलेश, जयंत के साथ तमाम नेताओं ने यात्रा में शामिल होने के लेकर अपने विचार जाहिर कर चुकें है, लेकिन बसपा प्रमुख मायावती ने अभी तक अपने राज नहीं खोला हैं। 
PunjabKesari

बता दें कि  समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने यात्रा में शामिल होने से सीधा मना कर दिया था। उन्होंने कहा था कि उन्हें शामिल होने के लिए कोई आमंत्रण भी नहीं मिला है। वहीं सपा गठबंधन के जयंत चौधरी और चंद्रशेखर भी यात्रा में शामिल नहीं होंगे।  वहीं अखिलेश यादव ने राहुल गांधी के खिलाफ सीधे तौर पर जुबानी हमला बोला है। वहीं कांग्रेस और बीजेपी को एक जैसा बताया है। जिससे स्पष्ट हो गया है कि अब आने वाले दिनों में दोनों के बीच बयानबाजी हो बढ़ेगी। 

PunjabKesari
कांग्रेस को मिलेगा BSP का साथ!
बात करें बसपा की तो  यात्रा में शामिल होने को लेकर पार्टी प्रमुख मायावती ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं।  उनके शामिल होने की संभावना भी कम ही है, लेकिन पार्टी के ओर से राष्ट्रीय महासचिव सतीश चन्द्र मिश्र शामिल हो सकते हैं। जबकि जौनपुर से पार्टी सांसद श्याम सिंह यादव का यात्रा में शामिल होना तय है। जबकि ये दिल्ली में पहले ही यात्रा में शामिल भी हुए थे। वहीं बीएसपी सांसद ने भविष्य में कांग्रेस और बीएसपी के साथ आने के संकेत भी दिए थे। हालांकि गठबंधन की बात करना अभी जल्दबाजी होगी।

PunjabKesari
3 जनवरी को यूपी में प्रवेश करेगी यात्रा
राहुल गांधी की अगुवाई में कांग्रेस की 'भारत जोड़ो यात्रा' को लेकर जोरदार तैयारियां की जा रही हैं। कांग्रेस के नेताओं को भरोसा है कि यह यात्रा राज्य में पार्टी कार्यकर्ताओं में नया उत्साह पैदा करने के साथ-साथ आम जनता को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के 'कुशासन' के प्रति जागरूक भी करेगी। निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक भारत जोड़ो यात्रा आगामी तीन जनवरी को गाजियाबाद के लोनी के रास्ते उत्तर प्रदेश में दाखिल होगी और लगभग 120 किलोमीटर का फासला तय करते हुए पांच जनवरी को हरियाणा के लिए निकल जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static