UP: अमर सिंह के निधन से खाली हुई राज्यसभा सीट पर 11 सितंबर को हाेगा उपचुनाव

punjabkesari.in Friday, Aug 21, 2020 - 03:13 PM (IST)

लखनऊ: समाजवादी पार्टी से राज्यसभा के सदस्य रहे अमर सिंह के निधन के बाद निर्वाचन आयोग ने उनकी सीट को रिक्त घोषित कर दिया है। जिस पर उपचुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है। अमर सिंह के निधन के बाद खाली हुई राज्यसभा सीट पर 11 सितंबर को उपचुनाव होंगे। चुनाव आयोग ने इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

PunjabKesari

नोटिफिकेशन के मुताबिक अमर सिंह के निधन से खाली हुई सीट पर 25 अगस्त को अधिसूचना जारी की जाएगी। इस उपचुनाव में नामांकन की अंतिम तिथि एक सितंबर है। नामांकन पत्रों की दो सितंबर तक जांच होगी। नाम वापस लेने की तिथि 4 सितंबर होगी, जबकि मतदान 11 सितंबर को होगा। मतदान सुबह नौ बजे से शाम चार बजे तक होगा जबकि 11 सितंबर को ही शाम 5 बजे से इसकी मतगणना होगी। चुनाव प्रक्रिया 14 सितंबर को पूरी हो जाएगी।

बता दें कि समाजवादी पार्टी ने अमर सिंह को उत्तर प्रदेश से राज्यसभा सदस्य बनाया था। समाजवादी पार्टी के बाद में अमर सिंह से रिश्ते खराब होने के कारण पार्टी ने उनको निलंबित कर दिया था। इसके बाद भी उनकी सदस्यता को रद्द नहीं कराया गया था। सिंह लंबे समय से बीमार थे। 1 अगस्त 2020 को उनका सिंगापुर के अस्पताल में इलाज के दौरान निधन हो गया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Umakant yadav

Recommended News

Related News

static