Holi पर UP रोडवेज बसों ने 85 लाख लोगों को मंजिल तक पहुंचाया, परिवहन निगम को हुई 105 करोड़ रुपए की आय

punjabkesari.in Friday, Mar 10, 2023 - 11:12 AM (IST)

लखनऊ (अश्वनी कुमार सिंह): उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में होली (Holi) के पर्व पर यात्रियों को सकुशल उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए अतिरिक्त बसों के संचालन का योगी सरकार का फैसला न सिर्फ आम नागरिकों के लिए बल्कि उत्तर प्रदेश के परिवहन निगम (transport corporation) के लिए भी अच्छा साबित हुआ है। यूपी रोडवेज बसों ने होली के पूर्व पर 85 लाख लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया। इस संचालन से परिवहन निगम को 105 करोड़ रुपए की आय हुई है जो कि विगत वर्ष की आय से लगभग 12 करोड़ रुपए अधिक रही।

PunjabKesari

मिली जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राजधानी एक्सप्रेस बस सेवा (Rajdhani Express Bus Service) के तहत 76 राजधानी एक्सप्रेस बसें शुरू की गई। प्रदेश में होली पर्व के अवसर पर अतिरिक्त बसों का संचालन 3 मार्च 2023 से 8 मार्च 2023 तक किया गया। इन बसों में यात्रियों को इन बसों में ऑनलाइन सीटों की बुकिंग, ढेरों यात्री सुविधाएं, निर्धारित समय से संचालन, कम स्टॉपेज दिया गया है। इन बसों से होली पर 85 लाख यात्रियों ने सफर किया। जिससे नागरिकों को त्योहार पर अपने गंतव्य तक पहुंचने में आसानी हुई।

यह भी पढ़ेंः आज से शुरू होगा निकाय चुनाव के लिए मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान, 11 से 17 मार्च तक प्राप्त किए जाएंगे दावा व आपत्तियां

PunjabKesari

प्रति दिन 10800 बसें की गई संचालित- प्रबंध निदेशक
इस बात की जानकारी देते हुए, प्रबंध निदेशक परिवहन निगम संजय कुमार ने बताया कि पूर्व की समान्नतर अवधि से 85 लाख यात्रियों को उनके घरों तक पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि औसतन प्रति दिन 10800 बसें संचालित की गई। औसत आय प्रति बस प्रति दिन 13900 रुपए रही जो कि विगत वर्ष 7800 रुपए थी।

यह भी पढ़ेंः UP Civic Election: OBC आयोग ने CM योगी को सौंपी सर्वे रिपोर्ट, आज कैबिनेट बैठक में होगी पेश

PunjabKesari

4 मार्च 2023 को शुरू हुई थी बस सेवा
संजय कुमार ने बताया कि सभी अधिकारियों द्वारा सतत् परिश्रम करके यात्रियों को 24 घंटे परिवहन सुविधा उपलब्ध कराई गई, जिससे कि प्रदेशवासी अपने घर पहुंच कर त्योहार मना सकें। उन्होंने बताया कि विगत दिवस दिनांक 4 मार्च 2023 को 75 राजधानी बस सेवा एवं 39 साधारण बस सेवा परिवहन निगम के बेड़े में शामिल हुई, जिन्हें सीएम योगी ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। यह बसें यात्रियों की मांग पर विभिन्न रूटों पर चलाई गई। इस बस सेवा की खास बात यह है कि तय समय सारणी से चली और कम बस स्टॉपेज है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static