Saharanpur: तिरंगा यात्रा में स्कूली छात्रों ने लगाए ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे, 6 के खिलाफ FIR दर्ज

punjabkesari.in Sunday, Aug 14, 2022 - 10:19 PM (IST)

सहारनपुर: स्वतंत्रता प्राप्ति के 75 साल पूरे होने पर मनाये जा रहे आजादी के अमृत महोत्सव में लोगों का जोश और उत्साह देखते ही बनता है लेकिन सहारनपुर में कुछ अराजक तत्वों ने जश्न ए आजादी के दौरान निकाली जा रही तिरंगा यात्रा में पाकिस्तान परस्त नारे लगाकर लोगों की खुशी में खलल डाल दिया।       

पुलिस के अनुसार सहारनपुर के गंगोह में स्कूली छात्रों द्वारा निकाली जा रही तिरंगा यात्रा में कुछ छात्रों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा दिए। सहारनपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डा. विपिन टाडा ने इन छात्रों के खिलाफ रविवार को मुकदमा दर्ज करा दिया है। कस्बा गंगोह में सिल्वर ओक स्कूल के छह छात्रों को स्कूल प्रबंधन ने शनिवार को तिरंगा यात्रा में पाकिस्तान परस्त नारे लगाने के आरोप में निलंबित कर दिया। इधर पुलिस ने भी सभी छह छात्रों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। ये छात्र अपने घरों से फरार हो गए है।       

स्कूल के प्रधानाचार्य भूपेंद्र सिंह और प्रबंध समिति के सदस्य नरेंद्र तायल ने घटना पर अफसोस जताया है। पुलिस के मुताबिक 12 वीं कक्षा के छात्र लोकेश, रेशू, समीर, साहिल, अनीस और कक्षा 11 के मोहम्मद आमिर एवं अफसरून शामिल है। डा. टाडा ने बताया कि तिरंगा यात्रा के दौरान पाकिस्तान समर्थक नारे लगाते इन छात्रों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इस पर संज्ञान लेते हुए इन सभी के खिलाफ रिर्पोट दर्ज कर ली गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static