UP सरकार ने पकड़ी रफ्तार, सोमवार से 11 और जिलों में लगेंगे कोरोना के टीके

5/8/2021 9:04:18 AM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के 11 और जिलों में 18-44 आयुवर्ग के लोगों के लिए कोरोना टीकाकरण की शुरूआत की जाएगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को टीम-9 के साथ कोरोना की समीक्षा करते हुये कहा कि वैक्सीनेशन की प्रक्रिया प्रदेश में तेजी से चल रही है। अब तक एक करोड़ 34 लाख 30 हजार से अधिक डोज लगाए जा चुके हैं। अधिक संक्रमण दर वाले सात जिलों में 18-44 आयु वर्ग के 85,566 लोगों को वैक्सीनेट किया जा चुका है। सोमवार से 11 और जिलों में 18-44 आयु वर्ग के टीकाकरण अभियान का शुभारंभ होगा।       

इस प्रकार प्रदेश के कुल 18 जिलों में 18 से 44 आयु वर्ग के लोगों का वैक्सीनेशन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि स्वयं उनके द्वारा किसी जिले में वैक्सीनेशन का शुभारम्भ किया जाएगा। चिकित्सा शिक्षा मंत्री शाहजहांपुर तथा स्वास्थ्य मंत्री द्वारा किसी जिले में वैक्सीनेशन प्रारम्भ किया जाए। उन्होंने कहा कि सांसदों एवं विधायकों द्वारा अलग-अलग वैक्सीनेशन सेण्टर्स पर वैक्सीनेशन का शुभारम्भ कराया जाए। इस कार्य में सोशल डिस्टेनसिंग और कोविड प्रोटोकॉल का पूर्ण पालन किया जाए।

उन्होंने कहा कि संक्रमण का प्रसार नियंत्रित करने और भीड़ एकत्र न होने देने के लिए प्रत्येक आयुवर्ग के टीकाकरण के लिये पहले से पंजीकृत लोगों को ही वैक्सीनेशन सेण्टर पर बुलाकर वैक्सीनेट किया जाए। वैक्सीनेशन के लिए ऑन स्पॉट पंजीकरण किसी भी दशा में न किया जाए। योगी ने कहा कि कोविड संक्रमित व्यक्ति संक्रमण के उपचार के बाद से कम से कम एक महीने बाद ही वैक्सीनेशन करायें। बुखार होने पर लोग वैक्सीनेशन न कराएं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Umakant yadav

Recommended News

static