UP: चंद्रशेखर आजाद और RLD विधायक के काफिले के वाहनों पर पथराव, कार्यकर्ताओं का विरोध में प्रदर्शन

punjabkesari.in Friday, Jan 20, 2023 - 10:01 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के रतनपुरी थाना इलाके के भूपखेड़ी गांव में शुक्रवार को संविधान निर्माता बाबा साहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा का अनावरण करने पहुंचे आजाद समाज पार्टी (एएसपी) के अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद और राष्ट्रीय लोकदल (रालोद) के खतौली क्षेत्र के विधायक मदन भैया के काफिले के वाहनों में तोड़फोड़ और पथराव किये जाने का मामला सामने आया है। घटना को लेकर रालोद और एएसपी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया। चंद्रशेखर आजाद ने पत्रकारों से बातचीत में आरोप लगाया कि इस घटना के पीछे कुछ "असामाजिक तत्वों का हाथ है।" उन्होंने घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ त्वरित कार्रवाई की मांग की। इस बीच आजाद समाज पार्टी के पार्टी कार्यकर्ताओं ने घटना को लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
PunjabKesari
चंद्रशेखर आज़ाद ने बाबासाहेब भीम राव आंबेडकर की एक नयी प्रतिमा का अनावरण भी किया, जहां बीते दिनों कुछ अराजक तत्वों ने प्रतिमा क्षतिग्रस्त कर दी थी। इस दौरान कार्यक्रम में रालोद विधायक मदन भैया भी मौजूद थे। पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) विनय के पास खड़ी तीन- चार कारों के शीशे बदमाशों ने तोड़ दिए। सीओ ने कहा, "घटना में चंद्रशेखर गौतम ने बताया कि कार्यक्रम और रालोद विधायक मदन भैया की कारों को नुकसान नहीं पहुंचा है और पुलिस मामले में प्राथमिकी दर्ज करने जा रही है। उन्होंने बताया कि इस बीच भूपखेड़ी गांव में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और कानून व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है।
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष खतौली क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के विधायक विक्रम सैनी को अदालत द्वारा सजा सुनाये जाने के बाद उनकी सदस्यता निरस्त होने से हुए उपचुनाव में रालोद उम्मीदवार मदन भैया ने सैनी की पत्नी एवं भाजपा की उम्मीदवार राजकुमारी देवी को पराजित किया था। उपचुनाव में चंद्रशेखर आजाद ने रालोद के मदन भैया का समर्थन किया था। मेरठ से मिली खबर के अनुसार रालोद ने मदन भैया और आजाद के काफिले पर हुए हमले की निंदा की और सरकार से कार्रवाई की मांग की।

राष्ट्रीय लोकदल के आनुषंगिक संगठन ‘सामाजिक न्याय मंच', उत्तर प्रदेश की अध्यक्ष संगीता दोहरे ने शुक्रवार शाम मेरठ में जारी अपने बयान में कहा कि खतौली के विधायक मदन भैया और आजाद समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद के काफिले पर हुए हमले की राष्ट्रीय लोकदल कड़ी शब्दों में निंदा करता है और उत्तर प्रदेश सरकार से मांग करता है कि हमला करने वाले असामाजिक तत्वों पर तुरंत कार्यवाही करते हुए उन्हें गिरफ्तार किया जाए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static