UP: सारस के दोस्त आरिफ को मिला वन विभाग से नोटिस, संतोषजनक जवाब न मिलने पर होगी कार्रवाई

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2023 - 10:07 AM (IST)

अमेठीः उत्तर प्रदेश के राजकीय पक्षी सारस से दोस्ती कर चर्चा में आए आरिफ को वन विभाग ने वन्य जीव संरक्षण अधिनियम का हवाला देते हुए नोटिस जारी कर तलब किया है। संतोषजनक जवाब न मिलने पर वन विभाग आरिफ के खिलाफ कार्रवाई कर सकता है। उधर, सारस का नया ठिकाना कानपुर प्राणि उद्यान बन गया है। शनिवार देर शाम नवाब वाजिद अली शाह प्राणि उद्यान लखनऊ के डॉक्टर और कर्मचारियों की निगरानी में सारस को समसपुर पक्षी विहार से कानपुर लाया गया और 15 दिन के लिये क्वारंटीन कर दिया गया।

PunjabKesari

सूत्रों के मुताबिक, जिले के मंडखा निवासी आरिफ सारस से दोस्ती कर सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर चुके हैं। सारस और आरिफ की दोस्ती को करीब से जानने के लिए समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव पिछली 5 मार्च को आरिफ के घर पहुंच गए और तस्वीरों के जरिये उन्होंने यह जानकारी ट्विटर पर साझा की। यहीं से आरिफ के लिए मुश्किलें शुरू हो गई। नौ मार्च को उप प्रभागीय वनाधिकारी ने आरिफ को नोटिस जारी कर दिया। अभी नोटिस आरिफ तक पहुंची नहीं थी, कि मुख्य वन संरक्षक के आदेश पर 21 मार्च को राजकीय पक्षी सारस को आरिफ से अलग कर रायबरेली के समसपुर पक्षी विहार पहुंचा दिया गया।

PunjabKesari

आरिफ इस दर्द से उबर भी नहीं पाए थे कि, अब वन विभाग के गौरीगंज रेंज के सहायक वनरक्षक रणवीर मिश्र की तरफ से जारी नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। पूरे मामले की जांच सहायक वन संरक्षक रणवीर मिश्र को दी गई है। रणवीर मिश्र ने आरिफ को नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए दो अप्रैल 11 बजे अपने कार्यालय में तलब किया है। पूरे मामले को लेकर सहायक वनरक्षक रणवीर मिश्र ने बताया कि मोहम्मद आरिफ को वन विभाग की तरफ से एक नोटिस जारी की गई है और उन्हें प्रभागीय वन अधिकारी कार्यालय दो अप्रैल को बुलाया गया है। आरिफ और सारस के विषय को लेकर उनका पक्ष सुना जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static