यूपीः पूरा हुआ मदरसों का सर्वे, 352 मदरसों में 238 मिले गैर मान्यता प्राप्त

punjabkesari.in Thursday, Oct 20, 2022 - 10:46 PM (IST)

मुजफ्फरनगर: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा निर्देशन पर उत्तर प्रदेश के सभी जनपदों में मदरसों के सर्वे को लेकर 11 बिंदुओं की जांच करने का आदेश आला अधिकारियों को दिए गए थे। जिसके चलते गुरुवार 20 अक्टूबर को यूपी के सभी मदरसों का सर्वे पूर्ण हो चुका है। 

इसी क्रम में मुजफ्फरनगर की जिला अल्पसंख्यक समाज कल्याण अधिकारी और जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के साथ साथ जिला प्रशासन की संयुक्त टीम द्वारा जनपद के सभी मदरसों का सर्वे किया गया। जिसमें कुल 352 मदरसों में 238 मदरसे गैर मान्यता प्राप्त मिले जबकि 114 मन्यता प्राप्त मदरसे सुचारू रूप से संचालित हो रहे हैं। 

PunjabKesari
बहुत से मदरसे बगैर पंजीकरण के पाए गये- मैत्री रस्तोगी
जिला अल्पसंख्यक समाज कल्याण अधिकारी मैत्री रस्तोगी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि शासन के आदेश पर मुजफ्फरनगर में सभी मदरसों का सर्वे किया गया। जिसमें 238 मदरसे गैर मान्यता प्राप्त पाए गए और 114 मान्यता प्राप्त मदरसे जनपद में सुचारू रूप से संचालित हो रहे हैं। शासन के आदेश पर हमने गैर मान्यता प्राप्त मदरसों कि 11 बिंदुओं पर जांच की। आज सभी मदरसों का सर्वे संपन्न हो गया है और मदरसों के सर्वे की आख्या शासन को जल्द ही भेज दी जाएगी।  सर्वे के दौरान गैर मान्यता प्राप्त मदरसों में कई तरह की खामियां पाई गईं जैसे मदरसों में फर्नीचर ,खाना की व्यवस्था और बहुत से मदरसे बगैर पंजीकरण के पाए गये हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static