UP TET 2019: आज जारी होगी Answer key

punjabkesari.in Tuesday, Jan 14, 2020 - 10:20 AM (IST)

प्रयागराजः UP TET-2019 उत्तर प्रदेश पात्रता परीक्षा की  Answer key आज दोपहर जारी होगी। अभ्यर्थी key वेबसाइट पर देख सकेंगे। साथ ही  Answer key से संबंधित आपत्ति 17 जनवरी तक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन भेज सकते हैं।

आपत्ति दर्ज कराने के लिए देने होंगे प्रति प्रश्न 500 रुपए
बता दें कि इस बार अभ्यर्थियों को आपत्ति दर्ज कराने के लिए प्रति प्रश्न पांच 500 रुपए की दर से ऑनलाइन शुल्क जमा करना होगा। अभ्यर्थी द्वारा ऑनलाइन दर्ज कराई गई आपत्ति, सही पाए जाने पर अभ्यर्थी द्वारा भुगतान की गई धनराशि परीक्षा फल घोषित होने के बाद अभ्यर्थी को ऑनलाइन वापस कर दी जाएगी।

17 जनवरी तक ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं अभ्यर्थी अपनी आपत्ति
सचिव परीक्षा नियामक पदाधिकारी अनिल भूषण चतुर्वेदी ने बताया कि आज दोपहर को आंसर की जारी होगी। अभ्यर्थी अपनी आपत्तियों को 17 जनवरी तक ऑनलाइन दर्ज करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि सभी सीरीज़ के प्रश्न पत्रों के लिए मिलने वाली आपत्तियों के परीक्षण के बाद अपडेटेड आंसर-की जारी की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस बार आपत्तियों के लिए ऑनलाइन शुल्क लगाया गया है। अगर आपत्ति सही पाई गई तो जमा धनराशि को वापस कर दिया जाएगा।

UP TET 2019 का आयोजन 8 जनवरी को किया गया था। UP TET में लाखों की संख्या में अभ्यर्थियों ने भाग लिया था। जिसका रिजल्ट 7 फ़रवरी को आने की संभावना है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static