UP: फैक्ट्री में जहरीली गैस से दो सगे भाइयों की मौत, घटना से दुखी बहन ने आत्महत्या का किया प्रयास... अस्पताल में लड़ रही जिंदगी और मौत की जंग

punjabkesari.in Thursday, Mar 31, 2022 - 02:53 PM (IST)

हापुड़: उत्तर प्रदेश के जनपद हापुड़ की हैंडलूम नगरी पिलखुवा में एक चादर छपाई करने वाली फैक्ट्री के कमरे में दम घुटने से दो सगे भाइयों की मौत हो गई। भाइयों की मौत की सूचना से आहत बहन ने भी फांसी लगा ली। जिसे आनन-फानन में लोगों ने अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

PunjabKesari
बता दें कि पिलखुवा के मोहल्ला न्यू आर्य नगर में स्थित चादर छपाई करने वाली फैक्ट्री में दो भाई धुलाई के लिए चादर लेने के लिए गए थे। जैसे ही 22 वर्षीय नावेद और 24 वर्षीय असलम कमरे में सूख रही चादर लेने के लिए पहुंचे तो वह बेहोश होकर गिर पड़े। काफी देर तक बाहर ना आने पर मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने जाकर देखा तो दोनों की मौत हो चुकी थी। मृतक मूल रूप से गढ़ के चित्तौड़ा निवासी है जो कि पिछले 10 वर्षों से पिलखुवा के मोहल्ला शिवाजी नगर में रह रहे थे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार फैक्ट्री में चादर पर कलर पक्का करने के लिए केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है। कलर सूखने के लिए एक बंद कमरे में चादर को रखा गया। कमरा बंद होने की वजह से जहरीली गैस बन गई...जैसे ही नावेद और असलम कमरे में पहुंचे तो गैस की चपेट में आने से उनका दम घुट गया और दोनों की मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

उधर सूचना पर मृतकों की बहन ने भी फांसी लगाकर जान देने की कोशिश की। जिसे गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस मामले की छान बीन कर रही है तो वहीं सारे मामले में डीएसपी पिलखुआ डॉo तेजवीर सिंह का कहना है दो युवकों की मौत की सूचना प्राप्त हुई थी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और परिजनों द्वारा जो भी तहरीर दी जाएगी उस पर अग्रिम कार्यवाही की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static