UP Weather Alert: UP में मानसून हुआ सक्रिय, पूर्वी हिस्सों में भारी बारिश की चेतावनी

6/29/2020 12:32:38 PM

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह से सक्रिय हो चुका है। वहीं पूर्वी यूपी में भारी बारिश हो रही है और पश्चिमी हिस्सों में यह सामान्य है। मौसम विभाग ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है। साथ ही लखनऊ व आस-पास के इलाकों में दो दिनों तक बारिश का पूर्वानुमान लगाया है। मौसम विभाग के अनुसार यह सिलसिला 1 जुलाई तक जारी रहेगा।

शनिवार की रात लखनऊ और आस-पास के इलाकों में हुई बारिश
मौसम निदेशक जेपी गुप्त ने बताया कि मानसून पूरे प्रदेश को कवर कर चुका है। पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर सोमवार को भारी बारिश हो सकती है। लखनऊ और आसपास के इलाकों में भी अगले दो दिनों में अच्छी बारिश होने के आसार बने हुए हैं। शनिवार की शाम से लेकर रविवार की सुबह के बीच प्रदेश के पूर्वी अंचलों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश हुई जबकि पश्चिमी यूपी में कहीं गरज-चमक के साथ सामान्य बारिश हुई तो कहीं बौछारें पड़ीं। लखनऊ और आसपास के इलाकों में शनिवार की रात अच्छी बारिश हुई।

सबसे अधिक 12 सेण्टीमीटर बारिश अयोध्या में दर्ज की गई
बता दें कि सबसे अधिक 12 सेण्टीमीटर बारिश अयोध्या में दर्ज की गई जबकि तरबगंज में 11, हरदोई में 9, चन्द्रदीपघाट में 7, हरैय्या, गोण्डा व बाह में 6-6 सेमी बारिश दर्ज की गई। इसके अलावा मुसाफिरखाना, हमीरपुर, पट्टी, फैजाबाद, महाराजगंज व झांसी में 4-4 सेमी बारिश रिकार्ड की गयी।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Umakant yadav

Recommended News

static