UP Weather News : यूपी में शीतलहर का प्रकोप जारी, मौसम विभाग ने दी 8 जनवरी तक कोल्ड डे और घने कोहरे की चेतावनी

punjabkesari.in Friday, Jan 06, 2023 - 11:26 AM (IST)

Lucknow weather News: उत्तर प्रदेश (UP) में बर्फीली हवाओं के साथ कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है। जहां घने कोहरे के साथ पड़ रही ठंड से लोग परेशान हो रहे है। कई दिनों से चल रही बर्फीली हवाओं से तापमान में भी गिरावट आ गई है। जहां धूप निकलने के बाद भी ठिठुरन से लोगों का हाल बेहाल है और अभी भी कोल्ड डे जैसी कंडीशन बनी हुई है। वहीं, मौसम विभाग के अनुमान अनुसार आठ जनवरी तक ऐसा ही मौसम रहने की संभावना है।

PunjabKesari  
बता दें कि राज्य में शीतलहर का कहर लगातार जारी है। बीते गुरुवार को भी गलन भरी हवाओं ने कुछेक स्थानों पर धूप खिलने के बावजूद ठंड से बेहाल किया। सुबह और शाम को पड़ रहे कोहरे की वजह से लोग काफी परेशान है। इसका असर यातायात पर भी देखने को मिल रहा है, वाहनों की रफ्तार धीमी हो गई है। तापमान में भी भारी गिरावट पाई गई है। झांसी में रात सबसे ठंडी रही तो नजीबाबाद में दिन सबसे ठंडा रहा।

PunjabKesari

कोहरे की वजह से तापमान में आई भारी गिरावट
मौसम विभाग के पूर्वानुमान अनुसार गुरुवार को झांसी 3.9 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे ठंडा रहा। फतेहपुर-नजीबाबाद (4.0 डिग्री), कानपुर नगर (4.4), अयोध्या-मुजफ्फरनगर (4.5) वाराणसी (4.6) में न्यूनतम तापमान 5 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे दर्ज किया गया। अधिकांश शहरों के न्यूनतम तापमान में 5 डिग्री तक का अंतर दर्ज हुआ।

यह भी पढ़ेंः Weather In UP: महोबा में ठंड लगने से दो की मौत, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश

वहीं, नजीबाबाद का अधिकतम तापमान 9 डिग्री तक पहुंच गया। दिन के अधिकतम तापमान के हिसाब से मुजफ्फरनगर 9.3, मेरठ-बहराइच 10.6, प्रयागराज 11 डिग्री पर कांपा। अधिकांश शहरों में भी दिन के पारे में उल्लेखनीय कमी दर्ज की गई। वहीं, कई इलाकों में कई दिनों से सूर्य देवता के दर्शन नहीं हो सके।

PunjabKesari  
मौसम विभाग ने कोल्ड डे कंडीशन रहने की जारी की चेतावनी
मौसम विभाग द्वारा लगाए अनुमान मुताबिक अगले दो दिनों तक कई शहरों में ऐसा ही मौसम रहने का आसार है। इसके लिए मौसम विभाग ने चेतावनी भी जारी की है। प्रदेश के लिए जारी की गई चेतावनी में घने कोहरे के साथ कोल्ड-डे कंडीशन सक्रिय रहने की संभावना जताई गई है। 7 जनवरी तक ज्यादातर शहरों में ऐसा मौसम रहेगा, जबकि 8 और 9 को कुछ इलाकों में राहत मिलने के आसार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Recommended News

Related News

static